अब दो खतरनाक जानवरों के बीच हुई लड़ाई, नजारा देखकर उड़ जाएगी आपके रातों की नींद…

आप जानते ही हैं कि अजगर और मगरमच्छ दोनों ही खतरनाक जीव हैं. अगर इन दोनों की लड़ाई हो जाये तो क्या आप सोच सकते हैं कि कौन बचेगा और कौन मरेगा. नहीं न, तो हम आपको क्कुह ऐसा ही बताने जा रहे है जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंग. इसे देख कर किसी के भी पैरों तले जमीन खिसक सकती है. आइये बता दें इस वीडियो के बारे में. फ्लोरिडा के एवरग्लेड्स नेशनल पार्क में अजगर और मगरमच्छ के बीच खतरनाक जंग देखने को मिली. जिसे देखकर कोई भी दंग रह सकता है, यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

दरसल, फ्लोरिडा के रहने वाले रिच क्रूगर ने यह वीडियो बनाकर फेसबुक पर डाला. रिच के अनुसार अजगर करीब 10 फुट लंबा था, लेकिन मगरमच्छ से हार गया. जो अजगर किसी भी इंसान को पूरा निगल सकता है, वो मगरमच्छ के सामने कमजोर साबित हुआ. जी हाँ, इस जुंग को मगरमछ ने जीत लिया जो बहुत ही खतरनाक थी. अजगर को हराने के बाद मगरमच्छ नदी से बाहर आकर आराम करने लगता है. रिच ने फेसबुक पर फोटो भी शेयर की हैं. 

मंदिर के बाहर भीख मांगने वाली इस महिला ने शहीदों के परिवार को दिए 6 लाख रूपय, खबर एक बार जरुर पढ़े…

लेकिन आपको बता दें कि हर बार इन दोनों की लड़ाई में मगरमच्छ नहीं जीतता. पिछले साल इसी नेशनल पार्क में 10 फुट के अजगर ने 4 फुट के मगरमच्छ को हराकर लगभग निगल ही लिया था कि तभी एक प्रोफेशनल स्नेक कैचर ने आकर मगरमच्छ की जान बचा ली. दोनों ही खतरनाक है तो दोनों में से कोई  भी जीत सकता है.

Back to top button