अफगानिस्तान: बल्ख में धमाका, दो बच्चों की मौत कई घायल

अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत बल्ख में एक धमाका हुआ है. चहार बोलक जिले में हुए इस धमाके में दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं. 209 शाहीन कॉर्प्स के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजी ने कहा कि आतंकियों ने सड़क के किनारे बम लगाया गया था, जो फट गया. हालांकि अबतक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

स्थानीय समाचार एजेंसियों के मुताबिक ये वाकया दोपहर को हुआ है. घटना तब हुई जब पास खेल रहे बच्चे उस स्थान पर चले गए जहां पर बम लगाया गया था. इन बच्चों ने इसे छू दिया, नतीजतन बम फट गया. माना जा रहा है आतंकियों ने धमाका करने के लिए लैंडमाइंस का इस्तेमाल किया था.

अफगानिस्तान सरकार ने इस धमाके के लिए शांति के दुश्मनों को जिम्मेदार बताया है. अफगानिस्तान सरकार तालिबानी आतंकी समूहों की ओर इशारा कर रहे थे. बता दें कि तालिबान अफगानिस्तान में धमाका करने के लिए बम और लैंडमाइंस का इस्तेमाल करता रहा है.

सिख समुदाय की पुरानी मुराद हुई पूरी, पाकिस्तान में रखी गई गुरु नानक विवि की आधारशिला

13 जुलाई को भी अफगानिस्तान में तालिबान ने दो स्थानों पर राष्ट्रीय सुरक्षा बलों और अमेरकी सेनाओं पर हमला किया था. इस हमले में 4 अफगान सुरक्षा कर्मी और एक अमेरिकी सैन्य अधिकारी मारा गया था. पहला हमला पश्चिमी अफगानिस्तान के काला-ए-नाव इलाके में हुआ था. इस हमले में 4 अफगान सुरक्षाकर्मी मारे गए थे और 20 घायल हो गए थे. अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि इस हमले में 3 तालिबानी हमलावर भी मारे गए थे.

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से 70 किलोमीटर एक दूसरे हमले में नाटो से जुड़ा एक अमेरिकी अधिकारी भी मारा गया था. तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी.

Back to top button