अपनी तिजोरी में रख लें शंख के सतह यह चीज़, कभी नहीं होगी धन की कमी

आप सभी को बता दें कि हिंदू धर्म में शंख को बहुत महत्व दिया गया है, कहा जाता है अगर प्रतिदिन पूजा, आरती के बाद शंखनाद किया जाए तो इससे घर का वास्तु सही रहता है और भगवान की कृपा परिवार के सदस्यों पर बनी रहती है. इसी के साथ कहते हैं कि शंख की ध्वनि में एक अदृभुत शक्ति होती है जो वातावरण को शुद्ध और सकारात्मक बनाने में सहायक होती है.

आप सभी को बता दें कि शंख अलग-अलग प्रकार के होते हैं और आज हम आपको खास प्रकार के मोती शंख के बारे में बताने जा रहे हैं. जी हाँ, वैसे तो मोती शंख दिखने में साधारण शंख से अलग होता है और ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर इस शंख की विधि-विधान से पूजा कर इसे घर या ऑफिस की तिजोरी में रखा जाए तो व्यक्ति को कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है. जी हाँ, कहते हैं इस शंख को तिजोरी में रखते समय कुछ खास नियमों को ध्यान में रखना चाहिए, जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

कहते हैं मोती शंख पर केसर से स्वस्तिक का चिह्न बनाएं, इसके बाद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नमः मंत्र का जाप करना चाहिए इससे सभी काम बन जाते हैं. वहीं मंत्रोच्चार के साथ एक-एक चावल इस शंख में डालें, शंख में डाले जाने वाले चावल टूटे हुए नहीं होने चाहिए और करीब 11 दिनों तक नियम पूर्वक ये इस उपाय को करना चाहिए क्योंकि ऐसे करने से ही सब कुछ काम बन जाते हैं. ध्यान रहे कि सभी चावलों को एक सफेद रंग के कपड़े की थैली में रखें और 11 दिनों के बाद चावल के साथ शंख को भी उस थैली में रखकर तिजोरी में रखें इससे आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी और आप धीरे धीरे अमीर बन जाएंगे.

Back to top button