अनिल कुंबले को पीछे छोड़ मात्र 11 रन देकर झटके सभी 10 विकेट, जानें कौन है ये गेंदबाज़

नई दिल्ली: क्रिकेट के खेल को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, इस खेल में कब क्या हो जाए यह कोई नहीं जानता. ऐसा ही कुछ हुआ भारतीय खिलाड़ी रैक्स राज कुमार के साथ. राजकुमार ने एक पारी में पूरे के पूरे 10 विकेट झटककर कमाल कर दिया. रैक्स राजकुमार की इस उपलब्धि ने भारतीय दिग्गज़ स्पिन गेंदबाज़ अनिल कुंबले के पाकिस्तान के खिलाफ लिए गए 10 विकेट की यादें एक बार फिर ताज़ा कर दी.

भारत में अंडर-19 खिलाड़ियों के लिए खेली जा रही कूचबिहार ट्रॉफी के एक मैच में मणिपुर के लिए खेलते हुए रैक्स राजकुमार ने ये कारनामा किया. 18 वर्षीय इस मध्यम गति के गेंदबाज़ ने अरुणाचल की पूरी टीम को अकेले ही समेत दिया और मात्र 11 रन देकर 10 विकेट झटक लिए.  राजकुमार ने 9.5 ओवर की गेंदबाज़ी की और इस दौरान उन्होंने 6 ओवर तो मेडन ही फेंके.

गौतम गंभीर ने खोला संन्यास लेने का राज, कहा- ऐसे में खेलने का क्या फायदा…

इस युवा खिलाड़ी ने पांच बल्लेबाज़ों को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन भेजा, वहीं दो खिलाड़ी एलबीडब्ल्यू आउट हुए और दो खिलाड़ी विकेट के पीछे खड़े विकेटकीपर को कैच थमा बैठे. इस उपलब्धि को हासिल करने के दौरान राजकुमार तीन बार हैट्रिक लेने के पास भी पहुंच चुके थे, लेकिन वो हैट्रिक लेने से चूक गए. आपको बता दें कि 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलते हुए अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए 74 रन देकर सभी 10 विकेट झटक लिए थे.

Back to top button