अजीत पवार शिवसेना से बातचीत के लिए उन्हें फोन आया: महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच अब नए समीकरण बनते दिख रहे हैं। अभी तक शरद पवार की पार्टी एनसीपी विपक्ष में बैठने की बात कर रही थी लेकिन अब एनसीपी के भी सुर बदलने लगे हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने स्वीकार किया है कि शिवसेना से बातचीत के लिए उन्हें फोन आया था।

अजीत पवार ने कहा ‘मुझे कुछ समय पहले संजय राउत का संदेश मिला, मैं एक बैठक में था इसलिए इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सका। चुनाव के बाद यह पहली बार है जब उन्होंने मुझसे संपर्क किया है, मुझे नहीं पता कि उन्होंने मुझे क्यों संदेश भेजा है। मैं थोड़ी देर में उन्हें फोन करूंगा।’

इससे पहले पार्टी के एक अन्य नेता नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में सीएम शिवसेना का हो सकता है, लेकिन इसके लिए शिवसेना को भूमिका साफ करनी होगी।  रविवार सुबह शिवसेना के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने साफ कहा कि भाजपा से बातचीत केवल मुख्यमंत्री पद को लेकर ही होगी।

राउत ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा से केवल मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर ही बातचीत करेगा। राउत ने पत्रकारों से कहा कि गतिरोध जारी है। सरकार गठन को लेकर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है। अगर बातचीत होगी, तो केवल मुख्यमंत्री पद को लेकर ही होगी। संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी को 170 से ज्यादा विधायक समर्थन दे रहे हैं, और यह आंकड़ा 175 तक भी जा सकता है।
Back to top button