महाराष्ट्र के डिंडोरी में कांग्रेस पर जमकर बरसे PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के डिंडोरी में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम तो छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रेरणा से काम करने वाले लोग हैं। ये चुनाव सिर्फ सांसद चुनने का नहीं है, बल्कि पीएम चुनने का है। ऐसा पीएम, जो ताकतवर भारत बनाने के लिए कड़े और बड़े फैसले ले सके।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण था बाला साहब का सपना
पीएम मदी ने इस दौरान शिव सेना (यूबीटी) पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नकली शिवसेना ने बाला साहब के हर सपने को चूर-चूर कर दिया है। बाला साहब ठाकरे का सपना था, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो। बाला साहब का सपना था, जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म हो। ये सपना पूरा हुआ, लेकिन इससे सबसे ज्यादा चिढ़ नकली शिवसेना को हो रही है। कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठोकर मारी, नकली शिवसेना ने भी वही रास्ता चुना।

धर्म के आधार पर आरक्षण देने के खिलाफ थे बाबा साहब अम्बेडकर- PM Modi
उन्होंने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण देने के खिलाफ थे, लेकिन अब कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय का आरक्षण छीनकर अपने वोट बैंक को देना चाहती है। उन्होंने आगे कहा कि मैं धर्म के आधार पर आरक्षण प्रदान नहीं करने दूंगा। उन्होंने आगे कहा कि मोदी गरीबों को बिना किसी भेदभाव के मुफ्त राशन, नल का पानी, पक्के घर और गैस कनेक्शन उपलब्ध करा रहे हैं।

कांग्रेस ने किया था देश को धार्मिक आधार पर विभाजित- प्रधानमंत्री
पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस चाहती है कि बजटीय आवंटन का 15 प्रतिशत धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए अनिवार्य हो। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने पहले देश को धार्मिक आधार पर विभाजित किया, और अब वे फिर से विभाजन पैदा करने के लिए धर्म का उपयोग कर रहे हैं।

आपने पिछले 10 साल में मेरा काम देखा है और अब मैं आपके पास आज आशीर्वाद मांगने के लिए आया हूं, तीसरे कार्यकाल के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं, विकसित भारत बनाने के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं।- PM Modi

सेवा करना मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य- पीएम मोदी
उन्होंने कहा कि कल काशी में मैंने बाबा विश्वनाथ और काल भैरव का नाम लेकर नामांकन किया और आज यहां त्र्यंबकेश्वर और कालाराम की धरती पर हूं। आपकी सेवा ही मेरे जीवन का सबसे बड़ा लक्ष्य है।

Back to top button