अगर फोन में भी हो रहे हैं ये 5 बदलाव, तो फटने वाला है आपका मोबाइल

हाल के कुछ दिनों में स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने की कई घटनाएं सामने आई  हैं। अबतक मिलीं रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग, आईफोन और शाओमी के बाद जियो फोन में आग लग चुकी है। ऐसे में बड़ा सवाल यह कि आखिर कैसे पता किया जाए कि फोन फटने वाला है या उसमें आग लगने वाली है। आइए जानते हैं 5 कारण।अगर फोन में भी हो रहे हैं ये 5 बदलाव, तो फटने वाला है आपका मोबाइल
अगर आपका फोन बार-बार गर्म हो रहा है तो फौरन उसे सर्विस सेंटर में लेकर जाएं। कई रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि फटने से पहले स्मार्टफोन गर्म होते हैं या फिर गर्म होने वाले स्मार्टफोन के फटने की संभावना ज्यादा होती है।

बैटरी का फूलना

अगर आपको लगता है कि आपके फोन की बैटरी फूल गई है या फिर फोन के बैक पैनल पर कोई ऊभार नजर आ रहा है तो सावधान हो जाएं। ऐसी स्थिति में बैटरी के फटने की संभावना बहुत ज्यादा होती है।

फोन को बार-बार गिरने से बचाएं

फोन के बार-बार गिरने से भी बैटरी डैमेज होती है और उसके बाद उसमें आग लग सकती है। ऐसे में अपने फोन का ख्याल रखें और उसे गिरने से बचाएं।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: सरकारी विभागों में खाली चार लाख पदों पर भर्ती की योगी सरकार ने शुरू की तैयारी

गर्म जगह पर फोन चार्ज ना करें

फोन को हमेशा कम तापमान में ही चार्ज करें, क्योंकि चार्जिंग से दौरान फोन ऐसे ही थोड़ा गर्म होता है। फ्रीज के ऊपर फोन को रखकर कभी चार्ज ना करें। इसलिए फोन को चार्जिंग के समय कमरे के तापमान पर ही रखें।
Back to top button