अंडा और चिकन खाने वाले जरुर पढ़ लें ये खबर, वरना जा सकती है आपकी जान

हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि चिकन और अंडे खाने से पहले अच्छे से पका लें। ऐसे में चिकन या अंडा खाने में थोड़ी शंका जायज है। ये लेख आपके लिए काम की हो सकती है अगर आप या आपका कोई जानकार चिकन खाता हो।

चिकन की खपत हो गई है कम:

रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन में कोरोना वायरस फैलने के बाद भारत में चिकन की खपत कम हो गई है। आंकड़ो के हिसाब से पूरे भारत में चिकन की मांग में 10-15 प्रतिशत कमी आई है। पिछली बार सार्स वायरस चिकन जैसे उत्पादों में भी फैल गया था। कोरोना वायरस भी सार्स वायरस परिवार से बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जानें क्यों प्लास्टिक की थैली में डाली गई ये नवजात बच्ची, डॉक्टर्स में बताया…

कम हो गई है कीमत:

रेट्स के मुताबिक दिल्ली में प्रति किलो चिकन का रेट 72 रुपये हो गया है। इसी तरह पुणे में एक किलो चिकन 65 रुपये में बिक रहा है। अंडों की भी कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह:

उधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए चिकन, मटन और अंडा खाते वक्त ऐहतियात बरतने को कहा है। मंत्रालय के निर्देश के अनुसार इन खाद्य पदार्थों को खाने से पहले अच्छे से पकाने की हिदायत दी गई है। हालांकि पशुपालन मंत्रालय का कहना है कि अभी तक भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण मवेशियों में नहीं फैला है।

Back to top button