हो जाइये सावधान! क्योंकि PNB के ATM से निकल रहे हैं चूरन वाले नोट

दिल्ली के बाद मेरठ के एक ATM से चिल्ड्रन बैंक लिखा चूरन नोट निकलने का मामला सामने आया है। 2 हजार रुपये के इस नोट पर भारतीय रिजर्व बैंक के स्थान पर भारतीय मनोरंजन बैंक लिखा है।

अभी अभी: भारत ने पाकिस्तान को दिया बड़ा तोहफा, खुश हुए लोगहो जाइये सावधान! क्योंकि PNB के ATM से निकल रहे हैं चूरन वाले नोटगुरमेहर के पिता को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा, कारगिल में नहीं…

जानकारी के अनुसार मंगलपांडे नगर स्थित रामगढ़ी निवासी सुनील शर्मा सोमवार को तेजगढ़ी चौराहे पर PNB के एटीएम पर दस हजार रुपये निकालने पहुंचे। दोपहर 2.19 बजे उन्हें एटीएम से दो-दो हजार के पांच नोट निकाले । नोट लेकर वह पेमेंट करने के लिए दुकानदार के पास पहुंचे तो नकली नोट का खुलासा हुआ। चिल्ड्रन बैंक लिखे इस नोट पर ‘चूरन लेबल, बच्चों की सरकार’जैसे शब्द लिखे हुए हैं।

नोट संख्या के स्थान पर छह शून्य लिखे हुए हैं। आरबीआई गर्वनर के भी हस्ताक्षर नहीं हैं। नोट में महात्मा गांधी भी कहीं नजर नहीं आ रहे। सुनील शर्मा ने पीएनबी मंगलपांडे नगर में इसकी शिकायत दर्ज कराई। बैंक अफसरों ने मामले में पूरी रिपोर्ट बनाकर नकली नोट सहित आरबीआई मुख्यालय भेज दी है।
एक एटीएम से चिल्ड्रन बैंक लिखा नोट निकलने का मामला सामे आया है। इस बारे में उच्चधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी गई है। जांच की जा रही है कि किस स्तर पर लापरवाही हुई। – मुकेश कुमार, प्रबंधक, पीएनबी मंगलपांडे नगर
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button