होंडा ने लांच की दमदार बाइक होर्नेट 2.0, जानें इसकी कीमत और खासियत…

त्योहारी मौसम को भुनाने के मकसद से होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने बाजार में नई श्रेणी में अपनी नई मोटरसाइकिल लांच की है. होंडा ने भारतीय बाजार में होर्नेट 2.0 को लांच किया है जिसके जरिये कंपनी ने 180-200 सीसी की मोटरसाइकिल श्रेणी में कदम रख दिया है. कंपनी ने होर्नेट 2.0 की एक्स शोरूम कीमत (गुरुग्राम) 1,26,345 रुपये तय की है.

लांच के मौके पर होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ अतसुशी ओगाता ने कहा कि नए युग के ग्राहकों की आकांक्षाओं से प्रेरित होकर कंपनी ने होर्नेट 2.0 को बाजार में उतारा है. एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और ज़बरदस्त परफॉरमेंस के चलते होर्नेट 2.0 युवा ग्राहकों के बीच नए बेंचमार्क स्थापित करेगी. होंडा होर्नेट 2.0 के लिए 6 नए पेटेंट आवेदन किये गए हैं.

होर्नेट 2.0 की खासियत

कंपनी ने बताया कि सड़क पर जबरदस्त कंट्रोल के लिए होर्नेट 2.0 में ड्यूल पेटल डिस्क ब्रेक हैं. इसके अलावा होर्नेट में मोनो शॉक रियर सस्पेंशन हैं यानी इस बाइक में सिर्फ एक रियर शॉकर है जिससे बेहतर राइड क्वालिटी और स्टेबिलिटी ग्राहकों को मिलेगी. इसके अलावा इस बाइक में नया इंजन स्टॉप स्विच दिया गया है. इसकी मदद से सिर्फ स्विच से ही बाइक के इंजन को ऑफ किया जा सकता है.

इसके अलावा लो विजिबिलिटी के लिए हज़ार्ड स्विच भी बाइक में दिया गया है. अगर होर्नेट 2.0 के टायर साइज की बात की जाए तो फ्रंट टायर 110 mm है जबकि रियर टायर 140 mm का है. अगर बाइक के डिस्प्ले मीटर की बात करें तो इसमें गियर पोजीशन इंडिकेटर, सर्विस ड्यू इंडिकेटर, बैटरी वोल्ट मीटर आदि की सुविधा है. इसके अलावा यह बाइक सीन चेन के साथ आती है जिससे मेंटेनेंस का खर्च कम आता है.

होंडा होर्नेट 2.0 नए 184 सीसी के bs6 इंजन से लैस है. हौंडा ने पहली बार दुपहिया वाहनों के बाजार में 6 साल के वारंटी पैकेज के साथ यह नई मोटरसाइकिल बाजार में लांच की है. इस नए वारंटी पैकेज के तहत बाइक खरीदने वालों को 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी मिलेगी. इसके अलावा ग्राहक 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी अलग से ले सकते हैं. यह बाइक 4 रंगों में ग्राहकों को मिलेगी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button