हेलिकाॅप्टर की बुकिंग के नाम पर 99,700 की ठगी, पुलिस हैरान

helicopter-uttarkashi-एजेंसी/ केदारनाथ यात्रा पर जा रहे गुजरात के एक दल को जालसाजी का शिकार होना पड़ा. हेलिकाॅप्टर में बुकिंग कराने को लेकर एक व्यक्ति ने उनसे 99,700 रूपये ठग लिए और रफ्फू-चक्कर हो गया. जालसाज व्यक्ति की हरकत से पुलिस प्रशासन भी हैरान है.

यात्रियों ने आरोपी की तस्वीर पुलिस को सौंपी है. जिसके बाद पुलिस प्रशासन उसे ढ़ूंढ़ने में जुट गया है. गुजरात से एक दल चारधाम यात्रा पर आया है. गंगोत्री-यमुनोत्री के दर्शन के बाद दल को केदारनाथ दर्शन के लिए जाना था. दल के लोग सोमवार की रात को गुप्तकाशी एक होटल में ठहरे. जिसके बाद सुबह उन्हें हेलीकाॅप्टर से केदारनाथ जाना था.

हेलिकाॅप्टर की बुकिंग कनफर्म नहीं हो पा रही थी. जिस कारण दल के सदस्य परेशान थे. इस बीच एक अज्ञात व्यक्ति ने दल के लोगों को आपस में बात करते हुए देख रहा था और वह गुजराती भाषा भी समझता था. ऐसे में वह उनके पास आया और गुजराती में बात करते हुए परेशानी पूछी. दल के सदस्यों ने हेलिकाॅप्टर बुकिंग न हो पाने की समस्या बताई. जिसके बाद उस व्यक्ति ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वह उन्हें सुबह होने पर टिकट दिलवा देगा.

उसने खुद को अधिकारी भी बताया. सुबह होते ही वह उनके पास आया और पवनहंस हेलिकाॅप्टर में टिकट बुक होने की बात कही. वह यात्रियों के दल को पवनहंस हेलिपैड में लेकर गया. जहां उसने 6500 में टिकट दिलाने की बात कही.

यात्रियों के दल ने 99,700 रूपये उस व्यक्ति को दिए, लेकिन वह पैसे लेकर भाग गया. जिसके बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस चैकी में रिपोर्ट दर्ज करवायी. हेलिकाॅप्टर बुकिंग के नाम पर फर्जी जालसाजी का यह पहला मामला है, जिसने पुलिस प्रशासन के होश उड़ाकर रख दिए हैं. पुलिस की टीम अज्ञात व्यक्ति को ढूंढने में जुट गई है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button