हेयर रिबौंडिंग को लम्बे समय तक रखने के लिए करे ये… उपाय

अगर आप अपने बालों की रिबौंडिंग से नया टच देने के बारे में सोच रही हैं तो इन बातों का भी ध्यान रखें ताकि आपका लुक आपको स्टाइलिश दिखाए न कि आपके बालों को ही खराब कर दे. आइए इसके बारे में जानते हैं दिल्ली के गेट सेट यूनिसेक्स सैलून के मैनेजर एंड हेयर एक्सपर्ट समीर से.

सही हो उत्पादरिबॉन्डिंग करवाने के बाद आप नियमित रूप से इस्तेमाल करने वाले शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग नहीं कर सकती हैं. बालों पर केमिकल के इस्तेमाल के बाद खास तरह के प्रोडक्ट्स का उपयोग जरुरी हो जाता है. अपने हेयर स्टाइलिश से पूछकर शैम्पू व कंडीशनर का इस्तेमाल करें.साथ ही बालों को अधिक न धोए, क्योकि ऐसा करने से बाल अधिक रूखे और घुंघराले हो जाते हैं.

बालों की सुरक्षारिबॉन्डिंग करवाने के बाद बाल कमजोर होने लगते हैं. इसलिए बालों को धूप से बचाएं. जब भी बाहर निकले तो बालों में सीरम लगाना न भूलें.

बदलते मौसम में रिबौंडिंग करवाएं तोबदलते मौसम या उमस के मौसम में रिबौंडिंग बिल्कुल न करवाएं, क्योंकि यह मौसम इसके लिए अनुकूल नहीं होता है और अगर करवाएं भी तो ज्यादा देर गीला ना रखें. वरना बालों के टैक्सचर पर इसका असर पड़ सकता है.

जरूर करवाए एलर्जी टेस्टरीबॉन्डिंग की तकनीक का असर आपकी त्वचा पर भी पड़ता है, क्योंकि सिर का यह भाग भी त्वचा ही होती है. इस प्रक्रिया के अंर्तगत प्रयोग किये गए रसायन सबके ऊपर एक तरह काम नहीं करते हैं. कई लोगों को इससे परेशानी भी हो सकती है. यही कारन है कि रिबॉन्डिंग से पहले एलर्जी टेस्ट भी किया जाता है, जिससे यह पता चल जाता है कि इस केमिकल से आपकी त्वचा पर कोई नकारात्मक असर तो नहीं पड़ता है.

बारबार न करवाएं रिबॉन्डिंगरिबॉन्डिंग करवाने के बाद बाल कमजोर होने लगते हैं , इसलिए इनकी सेहत दुरूस्त होने तक इन्हे प्राप्त समय दें. कम से कम 6 महीने तक कोई हेयर ट्रीटमेंट न लें. बार बार केमिकल्स के इस्तेमाल से बाल हमेशा के लिए ख़राब हो सकते हैं. रिबॉन्डिंग करवाने के बाद अगर आपके बाल दोमुंहे हो रहे हैं तो उन्हें तुरंत कटवा लें

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − one =

Back to top button