हार मानने के बाद पलटे ट्रंप, खुद की जीत का किया दावा

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Election 2020) में डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडन (Joe Biden) की जीत के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने फिर एक ट्वीट करके बवाल खड़ा कर दिया है। रविवार को ट्रंप ने बेमन से अपनी हार को स्वीकार कर लिया था। अब उन्होंने नए ट्वीट में राष्ट्रपति चुनाव में खुद की जीत का दावा किया। ट्रंप ने ट्वीट किया- ‘I WON THE ELECTION!

इसके पहले डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी हार मानते हुए इलेक्शन सिस्टम पर कई सवाल उठाए थे। उन्होंने बाइडन की जीत तो मानी, लेकिन चुनावों में धांधली के आरोपों से वो पीछे नहीं हटे, ट्रंप ने कहा कि डोमिनियन वोटिंग सिस्टम के नतीजों को केवल उन्होंने नहीं, बल्कि अन्य कई बड़ी कंपनियों ने मानने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि जो हमारे संविधान की सुरक्षा के लिए है, उनसे खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती, ट्रंप ने कहा कि दुनिया देख रही है।

इसके पहले ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘हां, बाइडन चुनाव जीते हैं लेकिन चुनावों में धांधली हुई है। चुनाव के वक्त किसी भी कार्यकर्ता या किसी को निगरानी के लिए वहां रहने की इजाजत नहीं दी गई थी।’ उन्होंने डोमिनियम नाम की कंपनी पर आरोप लगाया है। ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा कि बाइडन चुनाव जीते तो जरूर है, लेकिन फेक मीडिया की नजरों में।

दरअसल, डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवाद जो बाइडन ने अमेरिकी चुनाव में भारी जीत हासिल की है। उन्होंने ट्रंप को कड़ी टक्कर देते हुए हरा दिया। जिसके बाद अब वो 46वें राष्ट्रपति चुने गये है। इस चुनाव में साल 1900 के बाद सबसे अधिक वोट पड़े, बाइडन को 7 करोड़ से अधिक वोटों से जीत मिली है। किसी भी राष्ट्रपति को इससे पहले इतने वोट नहीं मिले।

चुनावों के नतीजो के बाद ट्रंप की तरफ से लगातार प्रतक्रिया आ रही थी कि वो इन नतीजो के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने साफ शब्दों में कहा था कि चुनाव के नतीजों को लेकर वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। वहीं, चुनाव अधिकारियों ने ट्रंप के लगातार धांधली के आरोपों पर बात करते हुए कहा कि नतीजों में किसी तरह की हेरा-फेरी नहीं हुई है। ट्रंप के पास मामले में किसी तरह का सबूत ना होने के कारण अब ट्रंप ने अपनी हार को स्वीकार कर लिया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button