हर लड़की को जरुर पता होना चाहिए स्तन और निप्पल से जुड़ी ये खास बातें…

महिलाओं के स्तन पुरुषों के आकर्षण का मुख्य केंद्र होता है। जब पुरुष लड़कियों से पहली बार मिलते है तो 20% का ध्यान ही उनके चेहरे की तरफ होता है 80% की आँखे उनके ब्रेस्ट पर जाकर ही रूकती है।महिलाओं का सुडौल शरीर और खूबसूरती बढ़ाने में स्‍तनों की मुख्य भूमिका होती है। ….

Loading...

शरीर के अन्‍य हिस्‍सों की ही तरह यहां भी वसा का जमाव होता है। जवानी में स्‍तनों में दुग्‍ध ग्रंथियां, वसा और कोलेजन होते हैं, जिसकी वजह से वे कड़े रहते हैं। उम्र के साथ साथ, स्‍तन को जोड़े रखने वाले ये उत्तक सिकुड़ने लगते हैं और इनके स्‍थान पर वसा आ जाती है। इससे बचने के महिलाये अपनी ब्रा का आकर बदल कर अपने आप को सुंदर और आकर्षित बनाये रखती है।

जब हम ध्यान से देखते है तो पता चलता है कि महिलाओं के बांए तरफ के ब्रेस्ट का साइज़ दाएं से बड़ा होता है। यह हर महिला में ये ऐसा ही होता है इसी के साथ स्तनो का साईज़ और निप्पलों के साईज़ और डायरेक्शन भी एक समान नही होते है।

महिलाओं के स्तनो का औसत वजन 0.5 किलोग्राम के होता हैं और यह महिलाओं के पूरे शरीर की चर्बी का 4 से 5 पर्सेंट ही होता है। जबकि पूरी बाॅडी के वजन का एक पर्सेंट ही होता है। महिलाओं की उम्र बचपन से जैसे जैसे जवानी की और बढ़ती है वैसे-वैसे उनके स्तन का भी साईज़ बढ़ता जाता है और एक उम्र के बाद इनका साइज़ घटने लगता है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *