हर किसी को जरुर देखना चाहिए ये वीडियो, देखे कोरोना को रोकने के लिए…

देश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 74 नए मामलों की पुष्टि के साथ ही इसके मरीजों की तादाद बढ़कर 415 हो गई है जबकि 8 लोगों की इससे जान जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया है कि देश में कोरोना के 415 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है। इसको लेकर सरकार द्वारा कई सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

Loading...

वहीं कोरोना वायरस को लेकर लोगों में भी खौफ का माहौल है। वे इस संक्रमण से बचने के लिए तरह तरह के उपाय आज़मा रहे हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी उपायों की बाढ़ सी आ गई है। हालांकि, चिकित्सकों द्वारा बिना सालाह के कोई भी दवा लेने या फिर ऐसा कोई भी उपाय करने के लिए सख्त मना किया है, क्योंकि ये आपके लिए खतरनाक भी हो सकता है। किन्तु इस वीडियो में जो उपाय बताया जा रहा है, वो आपके लिए किसी भी तरह नुकसानदायक नहीं हैं, बल्कि इससे आपके गले का इन्फेक्शन ही दूर होगा।

कोरोना वायरस से देश में 10वीं मौत, तेजी से बढ़ रहा हैं मरीजों का आंकड़ा

दरसअल, ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना का वायरस मनुष्य के गले में चार दिनों तक रहता है, जिससे व्यक्ति को साँस लेने में समस्या और गले में खराश का सामना करना पड़ता है। लेकिन गरम पानी में नमक या सिरका डालकर पीने या गरारे करने से आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

 

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *