हर काम में तरक्की दिलाता हैं ये चमत्कारी रत्न

ज्योतिशास्त्र के मुताबिक नीलम रत्न को एक चमत्कारी रत्न माना गया हैं जिसे पहनना बेहद ही शुभ होता हैं. ऐसा कहा गया हैं कि अगर कोई व्यक्ति नीलम धारण करता हैं तो उसे किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता वह हर मुश्किल काम आसानी से कर लेता हैं.हर काम में तरक्की दिलाता हैं ये चमत्कारी रत्न

 

नीलम धारण करने वाले व्यक्ति के मन में तीव्रता आती है और व्यवहार में बदलाव आता हैं. तो चलिए जानते हैं कि नीलम आपके जीवन में कितना महत्वपूर्ण हैं. ज्योतिशास्त्र के अनुसार मेष, वृष, तुला एवं वृश्चिक इस राशि वाले लोगों की नीलम जरूर पहनना चाहिए, इनके लिए नीलम बहुत ही शुभ होता हैं साथ ही यह भाग्योदय करता है.

 

यदि जन्मकुंडली में शनि चौथे, पांचवें, दसवें या ग्यारहवें भाव में हो, तो नीलम अवश्य धारण करना चाहिए. इसके अलावा बताया गया हैं कि यदि शनि सूर्य के साथ हो, सूर्य की राशि में हो या सूर्य से दृष्ट हो तो भी नीलम पहनना लाभदायक है.

 

वहीं जो शनि ग्रह प्रधान व्यक्ति हैं, उन्हें अवश्य ही नीलम पहनना चाहिए. माना गया हैं कि अगर शनि षष्ठेश या अष्टमेश के साथ बैठा हो तो नीलम धारण करना श्रेष्ठत्तम होता हैं. ऐसा कहा गया हैं कि नीलम के दो उपरत्न पाए जाते हैं, जो लोग नीलम नहीं खरीद सकते, वे लीलिया और जमुनिया उपरत्नों को भी धारण कर सकते हैं.

Back to top button