हरियाणा में पानी के टैंकरों पर नाम मिटवाने को लेकर युवा सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला ने दागे सवाल 

हिसार: लोकसभा के चुनावी रण में अब सियासी वार का दौर भी शुरू हो गया है, ताजा मामला अब हरियाणा के हिसार-भिवानी से सामने आया है. यहां पानी के टैंकरों पर नाम मिटवाने को लेकर देश के सबसे युवा सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला ने सवाल दागे हैं. मामला, भिवानी एरिया में सांसद दुष्यंत द्वारा एमपीलैड यानि सांसद निधि कोष द्वारा दिए गए पानी के टैंकरों से जुड़ा है. टैंकर जब दिए गए थे, तो उन पर सांसद दुष्यंत चौटाला का नाम अंकित था. लेकिन अब टैंकरों पर अंकित नाम को पुतवा दिया गया है, जैसे ही मामला दुष्यंत के संज्ञान में आया तो उन्होंने चुनाव आयोग को ना सिर्फ ट्वीट किए, बल्कि लिखित में भी शिकायत भेजी है. शिकायत में दुष्यंत ने एक रोचक तथ्य का तस्वीरों सहित जिक्र किया है.हरियाणा में पानी के टैंकरों पर नाम मिटवाने को लेकर युवा सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला ने दागे सवाल 

Loading...

दुष्यंत ने हरियाणा में मुख्य चुनाव अधिकारी को भेजी शिकायत में कहा कि उन्होंने सांसद निधि कोष से हिसार लोकसभा के 250 से अधिक गांवों में पानी के टैंकर दिए थे. एमपीलेड्स की गाइडलाइंस के नियम 3.22 के मुताबिक सभी टैंकरों पर संबंधित सांसद का नाम स्थायी रूप से अंकित होना चाहिए. इसी नियम की अनुपालना में पानी के टैंकर पर उनके नाम अंकित किए गए थे. आरोप है कि भिवानी जिले के बवानीखेड़ा हलके के गांव दुर्जनपुर में दिए गए पानी के टैंकर पर संबंधित ग्राम सचिव ने जिला प्रशासन के मौखिक आदेशों का हवाला देकर टैंकर पर लिखे दुष्यंत के नाम पर रंग पुतवा कर उसे मिटा दिया है. आरोप है कि ऐसे ही प्रयास अब भिवानी जिला प्रशासन अन्य गांवों के सरपंचों पर भी दबाव के जरिए किया जा रहा है.

बीजेपी नेता के भी टैंकर हैं, लेकिन उनके नाम नहीं मिटवाया
हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने शिकायत में एक और पहलू का जिक्र किया. दुष्यंत ने बताया कि जैसे टैंकर उन्होंने दिए वैसे ही पानी के टैंकर बीजेपी से राज्यसभा सांसद ले. डीपी वत्स ने भी दिए. अब दुष्यंत ने इस पूरे मसले पर चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है.

सभी पत्थरों से भी हटवा दें नाम
दुष्यंत ने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर सरकारी योजना के तहत किए गए कार्यों पर पेंट किया जा रहा है, तो सरकार को विकास कार्यों के तहत लगाए गए पत्थरों को भी उतरवा देना चाहिए या उन पर पेंट करवाकर मिटवा देना चाहिए.

जन नायक जनता पार्टी को लीड कर रहे हैं
सांसद दुष्यंत चौटाला इनेलो से सांसद बने थे. देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल के पोते और हरियाणा के सीएम रहे ओमप्रकाश चौटाला के पोते दुष्यंत सिंह ने हाल ही में हरियाणा में नई पार्टी का गठन किया है. इनेलो से अलग होने के बाद दुष्यंत हरियाणा में जननायक जनता पार्टी बनाकर चुनावी रण में उतरे हुए हैं. पार्टी ने दुष्यंत के छोटे भाई दिग्विजय सिंह पर गेम खेलते हुए हाल ही में जींद उपचुनाव में रण लड़ा था, लेकिन वहां दिग्विजय सिंह दूसरे नंबर पर रहे थे.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com