अभी-अभी: हरिद्वार में लगी भयंकर आग, चारों और मची अफरा-तफरी

अभी-अभी: हरिद्वार में लगी भयंकर आग, चारों और मची अफरा-तफरी…. अक्सर शांत रहने वाली देवभूमि आज दहल उठी। हरिद्वार की एक कैमिकल फैक्ट्री में आग लग गई है। जिससे चारों ओर अफरा तफरी मच गई है।

अभी-अभी: हरिद्वार में लगी भयंकर आग, चारों और मची अफरा-तफरी

सोमवार को हरिद्वार स्थित एक कैमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि दूर दूर से उसकी लपटें दिख रही थीं। आग की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की 12 गाडियां मौके पर पहुंच चुकी हैं। वहीं पुलिसबल और NDRF का दस्ता भी थोड़ी देर में पहुंच रहा है। इससे पहले हरिद्वार रेलवे रोड स्थित इलेक्ट्रॉनिक के सामान की एक दुकान में सोमवार सुबह आग लगने से कीमती सामान जलकर राख हो गया। सूचना मिलते ही दमकल के वाहन भी मौके पर पहुंच गये। लेकिन आग पर काबू पाने में दमकल कर्मियों को घंटों की मशक्कत करनी पड़ी। अग्निशमन अधिकारी आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बता रहे हैं।
सोमवार सुबह ललतारौ पुल के निकट हिमालय डिपो गली के सामने नरेंद्र की इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान से धुआं उठ रहा था। सड़क के किनारे सुबह के समय चाय की ठेली लगाने वालों ने देखा, तो उन्होंने दुकान मालिक को फोन कर सूचना दी। दमकल विभाग को भी खबर दी गई। दमकल के तीन वाहन मौके पर पहुंच गए। दमकल कर्मियों ने पहुंचते ही आग पर पानी की बौछार शुरू कर दी। प्रत्यक्षदर्शी उमेश ने बताया आग इतनी तेज थी कि दमकल कर्मियों को सुबह पांच बजे से करीब सात बजे तक मशक्कत करनी पड़ी। दमकल वाहन लौटते ही करीब आठ बजे आग दोबारा आग भड़क गई, जिस पर दमकल के वाहन को दोबारा बुलाया। मौके पर मौजूद कारोबारी के भाई किशन ने बताया की दुकान का लाखों का सारा सामान जलकर राख हो गया है। जबकि इस दौरान शादी के लिए भी लोगों ने हमसे टीवी, फ्रिज और अन्य सामान की डिमांड कर रखी थी, जो माल हमने मंगाकर दुकान में रखा था।
गनीमत रही दोपहर में नहीं लगी आग
सोमवार को जिस दुकान में तड़के आग लगी वह रेलवे स्टेशन से मात्र कुछ मीटर की दूरी पर ही है। सुबह के समय सड़क पूरी तरह सुनसान थी जबकि सुबह बाद मार्ग पर आवाजाही शुरू हो जाती है। इसके चलते सुबह से ही इस मार्ग पर भीड़भाड़ हो जाती है। गनीमत रही कि आग दोपहर में नहीं लगी, वर्ना यह बड़ा खतरा भी बन सकती थी।
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button