भारत ने हरमनप्रीत के सिक्सर से दक्षिण अफ्रीका को हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को आईसीसी वुमैन विश्वकप क्वालिफायर फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम को हरा शानदार जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को आखिरी गेंद पर हराया.भारत ने हरमनप्रीत के सिक्सर से दक्षिण अफ्रीका को हरायापहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 49.4 ओवर में 244 रन बनाये थे, जिसे भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में हासिल किया.भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने 71, मोना मेश्राम ने 59 और हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 41 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई.

यह भी पढ़े : छा गए श्रेयस अय्यर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक, मैच हुआ ड्रॉ

भारत को आखिरी ओवर में 9 रन चाहिए थे और भारत के 8 विकेट गिर चुके थे. तब हरमनप्रीत ने 5वीं गेंद पर छक्का जड़ा और आखिरी गेंद पर दो रन लेकर भारत को जीत दिलाई. मिताली राज की गैरमौजूदगी में हरमनप्रीत ही भारतीय टीम की कप्तानी कर रही थीं.

शुरुआती झटके के बाद संभले

245 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कामिनी के रूप में पहला झटका लगा जिसके बाद मोना मेश्राम और दीप्ति शर्मा ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. दोनों ने कुल 124 रनों की साझेदारी की. 71 रन बनाने वाली दीप्ति शर्मा को वुमैन ऑफ द मैच चुना गया. भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button