हथेली देखकर जानिए, किस क्षेत्र में करियर रहेगा बेहतर…

हमारी हथेली बता देती है कि हमें किस क्षेत्र में करियर बनाना चाहिए। हस्तरेखा विज्ञान की मदद से इस तरह आपको अपना करियर चुनने में मदद मिल सकती है… इससे आप इधर-उधर भटकने से बच जाएंगे और आपको पता होगा कि किस क्षेत्र में आपको कामयाबी मिलेगी। हथेली देखकर जानिए, किस क्षेत्र में करियर रहेगा बेहतर...

गुरु पर्वत 
तर्जनी उंगली के नीचे के भाग को गुरु पर्वत कहते हैं। हथेली का यह भाग अगर उभरा हुआ है तो इसका मतलब है कि आप पढ़ाई में अच्छे हैं और प्रबंधन का क्षेत्र आपके लिए बेहतर है। ऐसे में आपको शिक्षा, मैनेजमेंट, चिकित्सा के क्षेत्र की तैयारी करनी चाहिए। शनि पर्वत
मध्यमा उंगली के नीचे का भाग शनि पर्वत कहलाता है। अगर आपका शनि पर्वत उभरा हुआ है तो इसका अर्थ होता है कि आपको हर काम में बहुत मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी। आपको इंजिनियरिंग, शोध और पुरातत्व विभाग से जुड़े कार्य करने चाहिए। 

सूर्य पर्वत 
अनामिका अंगुली या रिंग फिंगर के नीचे का स्थान सूर्य पर्वत कहलाता है। अगर सूर्य पर्वत उभरा हुआ हो तो जातक को क्रिएटिव फील्ड में काम करना चाहिए। जैसे, होम डेकोर, पेंटिंग, ऐड इत्यादि। इसके अलावा इंजिनियरिंग और सरकारी क्षेत्र भी आपके लिए अनुकूल रहते हैं। 

बुध पर्वत 
कनिष्का उंगली या छोटी उंगली के नीचे का भाग बुध पर्वत कहलाता है। अगर आपके दोनों हाथों में बुध पर्वत उभरा हुआ है तो आपको इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं। अपनी पसंद के हिसाब से अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना बेहद लाभकारी हो सकता है। 

शुक्र पर्वत 

हथेली में अंगूठे के नीचे का भाग शुक्र पर्वत कहलाता है। अगर आपकी हथेली में यह पर्वत उभरा हुआ है तो आपको सौंदर्य से जुड़े क्षेत्र में विशेष सफलता मिल सकती है। आप ब्यूटी इंडस्ट्री, संगीत, कला, सजावट के कार्यों में नाम कमा सकते हैं। 
Back to top button