हत्या और रेप के मामले में सीरियल किलर ‘चेन मैन’ को अदालत ने सुनाई मौत की सजा…

पश्चिम बंगाल के बर्दवान में कोर्ट ने 9 महिलाओं की हत्या और 2 युवतियों के साथ रेप करने वाले सीरियल किलर ‘चेन मैन’ को फांसी की सजा सुनाई है. 38 साल के आरोपी कमरुज्जमां सरकार को दक्षिण बंगाल के पूर्वी बर्दवान में जिला अदालत ने बलात्कार और हत्या के मामले में मौत की सजा सुनाई है.

पूर्वी बर्दवान जिला के पुलिस अधीक्षक भास्कर मुखर्जी ने बताया, “आरोपी कमरुज्जमां सरकार को मई 2019 में 16 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार और हत्या के लिए अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश की अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी. उसे 2 जून, 2019 को गिरफ्तार किया गया था,”

आरोपी पर दो जिलों – पूर्वी बर्दवान और हुगली में 15 से ज्यादा मामले दर्ज थे जिसमें दो बलात्कार और सभी हत्या के केस थे, जिन महिलाओं की हत्या की गई थी उनकी उम्र 16 से 75 वर्ष के बीच थी.

कुछ मामलों में आरोपी कमरुज्जमां पर डकैती से संबंधित धाराएं भी लगाई गईं थी क्योंकि उसने पीड़ितों को लूटा भी था. ये सभी अपराध उसने 2013 से 2019 के बीच पकड़े जाने तक किए थे.

अदालत ने इसे दुर्लभ मामला मानकर यह फैसला सुनाया है. इस मामले के विशेष सरकारी वकील सौम्यजीत राहा ने कहा कि मैंने कोर्ट में अधिकतम सजा की मांग पर जोर दिया था क्योंकि उस आदमी ने नाबालिग असहाय लड़की पर हमला किया और उसके साथ बलात्कार किया. इससे ज्यादा जघन्य कुछ नहीं हो सकता है.

आरोपी के हमले से बचे हुए लोगों ने पुलिस को बताया कि आरोपी कमरुज्जमां  मीटर रीडिंग के बहाने एक अधिकारी के घर घुसकर हमला कर दिया था. ज्यादातर मामलों में वह लोहे की चेन से गला घोंट कर लोगों की हत्या करता था. इसी वजह से इन दो जिलों में ‘चेन मैन’ और ‘मीटर मैन’ के नाम से वो कुख्यात हो गया था.

आरोपी ज्यादातर महिलाओं पर हमला दोपहर के समय करता था जब आमतौर पर घरों के पुरुष काम पर बाहर होते थे. एसपी मुखर्जी ने बताया कि आरोपी ये पता लगाने के लिए दो-तीन दिनों तक घरों के आसपास रेकी करता था कि जिस महिला को वो निशाना बनाना चाहता था वह घर पर कब रहती थी.

Back to top button