शुभ काम करने के लिए ये 3 काम जरूर करें!

जब भी हम कोई शुभ काम करने की योजना बनाते हैं तो इससे पहले समय, पंचांग को खास महत्व देते हैं। इसी प्रकार कुछ चीजें ऐसी है जिन्हें कई सालों से आपने अपने घर में होते हुए देखा होगा। कहा जाता है कि इन शुभ चिन्हों को बनाकर काम शुरू किया जाए तो उस काम में सफलता जरूर मिलती है। यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही काम जिनके जरिए आप जीवन में सुख संपत्ति और समृद्धि पाई जाती है।स्वास्तिक: स्वास्तिक हर दिशा में एक जैसा दिखता है। इसको घर में रखने से आपका जिंदगी के प्रति नजरिया बदल जाता है और आपको काफी मानसिक शांति मिलती है। इस प्रकार नकारात्मक ऊर्जा भी घर में नहीं रहती और व्यक्ति उन्नति करता है। इसे घर में रखने से हर प्रकार के वास्तु दोष दूर हो जाते हैं। कोई भी शुभ काम करते हुए पीले रंग का स्वास्तिक बनाएं। घर के मुख्य द्वार पर तांबे का स्वास्तिक लगाना भी अच्छा होता है। 

ऊँ: ओम से तामम नामों के उत्पत्ति हुई है। शुभ कामों को करते हुए ध्यान रखें कि सभी मंत्रों का उच्चारण ओम के बाद ही किया जाता है। इस शब्द के बोलने या सुनने मात्र से मन और शरीर में ऊर्जा का संचार होता है। ब्रह्माण्ड के सभी ग्रह जिस लय में एक निश्चित गति से भ्रमण कर रहे हैं, उस का कारण भी ओम की गूंज को ही माना गया है।
घर के मुख्य द्वार पर ओम लगाने से घर के सभी वास्तु दोष दूर हो जाते हैं।
शुभ लाभ: कहा जाता है कि शुभ-लाभ दोनों गणपति के पुत्र हैं। शुभ लाभ से कई चीजें मिलती है। कहा जाता है कि दिवली पूजा के बाद तिजोरी के दोनों तरफ शुभ-लाभ लिखना चाहिए। उत्तर दिशा की तरफ शुभ लाभ लिखने और बी अच्छा माना जाता है। । शुभ का मायने कल्याणकारी और लाभ, श्रम से मिलने वाला प्रतिफल है। 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button