स्मार्ट्रोन टी.फोन में है स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर व 4 जीबी रैम, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

smartron-t-phone_800x600_81463650430भारतीय स्टार्टअप कंपनी स्मार्ट्रोन ने स्थानीय मार्केट में अपना पहला स्मार्टफोन टी.फोन लॉन्च किया है। स्मार्ट्रोन टी.फोन की कीमत 22,999 रुपये है। यह जून महीने की शुरुआत से ई-कॉमर्स साइट गैजेट्स 360 और स्मार्ट्रोन टी.स्टोर पर मिलेगा। इच्छुक ग्राहक हैंडसेट के लिए अभी से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। याद रहे कि इस कंपनी ने मार्च महीने में अपना लैपटॉप-टैबलेट हाइब्रिड स्मार्ट्रोन टी.बुक लॉन्च किया था।

स्मार्ट्रोन टी.फोन एक डुअल सिम (माइक्रो-सिम + नैनो सिम) फोन है। एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो से लैस इस फोन में 5.5 इंच का फुल-एचडी (1080×1920 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसकी पिक्सल डेनसिटी है 401 पीपीआई। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी गई है। कंपनी ने इस हैंडसेट में एपिकल एसर्टिव डिस्प्ले टेक्नोलॉजी होने का दावा कर रही है जिसकी मदद से सूरज की रोशनी में हैंडसेट में कुछ भी पढ़ पाने में दिक्कत नहीं होती।

टी.फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 वी2.1 चिपसेट के साथ 4 जीबी का एलपीडीडीआर4 रैम मौजूद है। हैंडसेट में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो आईएसओसेल सेंसर और डुअल-एलईडी फ्लैश से लैस है। फ्रंट कैमरे का सेंसर 4 मेगापिक्सल का है। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और यूज़र हैंडसेट में 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे।

स्मार्ट्रोन टी.फोन डुअल-टोन मेटल बॉडी के साथ आता है। बताया गया है कि 149 ग्राम वाला यह फोन अपनी कैटेगरी में सबसे हल्का डिवाइस है। यह क्लासिक ग्रे, मेटालिक पिंक, स्टील ब्लू और सनराइज़ ऑरेंज कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। हैंडसेट को पावर देने का काम करेगी 3000 एमएएच की बैटरी जो क्विच चार्ज़ 2.0 सपोर्ट करती है। आम कनेक्टिविटी फ़ीचर के अलावा इस हैंडसेट में 4जी एलटीई के लिए सपोर्ट मौजूद है।

लॉन्च के मौके पर स्मार्ट्रोन के संस्थापक और चेयरमैन महेश लिंगारेड्डी ने कहा, “स्मार्ट्रोन टी.फोन ट्रोन जेनरेशन की नई पेशकश है। कंपनी द्वारा इस साल लॉन्च किए जाने वाले प्रोडक्ट में यह बेहद ही उत्साहित करने वाला डिवाइस है।”

कंपनी ने स्मार्ट्रोन में इस्तेमाल किए गए अपने ट्रॉन्क्स यूआई का भी ज़िक्र किया है। इसकी मदद से हैंडसेट इस्तेमाल करने वाले यूज़र कंपनी की टी.क्लाउड, टी.स्टोर और टी.केयर जैसे सेवाओं का लुत्फ उठा पाएंगे।

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button