सौरव गांगुली ने किया साफ-नाइट टेस्ट में खेलेगी पिंक बॉल टीम इंडिया

भारत इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान डे नाइट टेस्ट खेलेगा. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को यह जानकारी दी. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ समय पहले कहा था कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान डे नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार है.

Loading...

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘हां, ऑस्ट्रेलिया में भारत डे नाइट टेस्ट खेलेगा. जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी.’

पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने साथ ही कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ अगली घरेलू सीरीज का दूसरा टेस्ट डे नाइट का मुकाबला होगा. उन्होंने साथ ही कहा कि बोर्ड भविष्य में हर सीरीज में एक डे नाइट टेस्ट के आयोजन का प्रयास करेगा.

भारत ने अपना पहला डे नाइट टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था और इस मुकाबले में आसान जीत दर्ज की थी. ऑस्ट्रेलिया दौर पर डे नाइट टेस्ट का स्थल अभी तय नहीं है लेकिन गुलाबी गेंद के मैच की मेजबानी पर्थ या एडिलेड को मिलने की संभावना है.

पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले कोहली ने कहा था, ‘हम चुनौती के लिए तैयार हैं- फिर चाहे यह गाबा हो या पर्थ… यह हमारे लिए मायने नहीं रखता. यह किसी भी टेस्ट सीरीज का बेहद रोमांचक हिस्सा बन गया है और हम डे नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं.’

भारत ने 2018-19 में एडिलेड में डे नाइट टेस्ट खेलने का ऑस्ट्रेलिया का अनुरोध ठुकरा दिया था और इसके बाद अनुभव की कमी का हवाला दिया था. इस बीच पता चला है कि भारत आईपीएल के बाद श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगा.

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *