सेना में ‘ऑनलाइन भर्ती’ के लिए भारी उत्साह

army-recruitmentपुडुचेरी (17 अगस्त) : तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भारतीय सेना में भर्ती के लिए ‘ऑनलाइन आवेदन आधारित’ रैली का आयोजन किया जा रहा है। ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि 19 अगस्त है। ये रैली पुडुचेरी में 4 सितंबर से 13 सितंबर तक होगी।

‘द हिंदू’ की रिपोर्ट के मुताबिक सेना की इस ऑनलाइन भर्ती के लिए बड़ी संख्या में आवेदन मिल रहे हैं।

रैली में कवर किए जाने वाले तमिलनाडु के ज़िलों का नाम चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम, वेल्लोर, कुड्डालोर, विल्लूपुरम और तिरुवनामलाई हैं। साथ ही पुडुचेरी ज़िले को भी कवर किया जाएगा। रैली का आयोजन पुडुचेरी के इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में होगा। भर्ती के लिए सबसे ज़्यादा आवेदन वेल्लोर ज़िले से मिले है।

ये जानकारी चेन्नई भर्ती ज़ोन मुख्यालय के कर्नल ए डी पित्रे ने दी। कर्नल पित्रे ने पुडुचेरी के जिलाधिकारी मनिकांदन के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

कर्नल पित्रे के मुताबिक उम्मीदवारों को अधिकृत वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराने के साथ आवेदन करना होगा। वेबसाइट पर सारी जानकारी मौजूद है।

कर्नल पित्रे ने उम्मीदवारों को दलालों से सावधान रहने के लिए कहा है। उनका कहना है कि दलालों और एजेंट्स की सेना भर्ती में कोई भूमिका नहीं है। साथ ही सेना में भर्ती के लिए किसी भी तरह का कोई शुल्क उम्मीदवारों से नहीं लिया जाता।

उन्होंने कहा कि आवेदनकर्ता अपने मोबाइल फोन पर ईमेल और एसएमएस पर 20 अगस्त से 2 सितंबर तक नज़र रखें जिससे कि उन्हें कॉल लेटर या एडमिट कार्ड मुहैया हो सके। इसी को दिखाने पर भर्ती रैली में शामिल हुआ जा सकेगा।

कर्नल पित्रे ने उम्मीदवारों से खुद को पहले टेस्ट के तौर पर 1.6 किलोमीटर की दौड़ के लिए तैयार रहने को कहा। पूर्व में देखा गया है कि इसी टेस्ट में 70 से 80 फीसदी उम्मीदवारों को नाकामी का मुंह देखना पड़ा।

 
 
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button