सेतुरमन ने हरिकृष्णा को विश्व कप से बाहर किया

1_1440757201ग्रैंडमास्टर और राष्ट्रीय चैम्पियन एस पी सेतुरमन ने विश्व कप शतरंज के तीसेर दौर में एंट्री ले ली है। सेतुरमन ने दुनिया के 21वें नंबर के खिलाड़ी हमवतन पी हरिकृष्णा को हरा दिया है।

दो गेम के मिनी मैच में खराब शुरुआत के बाद सेतुरमन ने सकारात्मक वापसी की और दूसरे दौर में बड़ा उलटफेर किया। अब उनका सामना अजरबैजान के शखरियार मामेदियारोव और दुनिया की टॉप महिला खिलाड़ी चीन की यिफान होउ के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

हरिकृष्णा ने रिटर्न मैच में काले मोहरों से खेलते हुए बर्लिन डिफेंस आजमाया। वह सेतुरमन की सटीक चालों के आगे जल्दी ही दबाव में आ गए और 46वीं चाल में बाजी हार गए। वहीं पहला गेम हारने के बाद रूस के ग्रैंडमास्टर सर्जेइ कर्जाकिन ने अमेरिका के अलेक्जेंडर ओनिस्चुक को हराया। अब दोनों के बीच विजेता के निर्धारण के लिए टाइब्रेकर खेला जाएगा।

पहले दौर के नायक चिली के क्रिस्टोबल वी हेनरीकेज को पेरू के जूनियो ग्रेंडा जुनिगा ने बाहर कर दिया। पूर्व विश्व चैम्पियनशिप चैलेंजर इस्राइल के बोरिस गेलफेंड को हराने के बाद हेनरीकेज को दोनों मुकाबलों में जुनिगा के हाथों पराजय झेलनी पड़ी।
     
शीर्ष वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के वेसलीन टोपालोव और रूस के ब्लादीमिर क्रामनिक आराम से तीसरे दौर में पहुंच गए। टोपालोव ने बेलारूस के सर्जेइ झिगाल्को को और क्रामनिक ने क्यूबा के ब्रूजोन लजारो को हराया।
    
चीन के लिरेन डिंग ने रूस के अर्नेस्टो इनारकीव से ड्रा खेला। वहीं शंगलेइ लू ने चीन के वांग हाओ को 2-0 से हराया।

 
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button