सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए पुरुष खाए ये 7 चीजे, फिर देखे कमाल

भले ही जमाना कितना ही मॉडर्न क्यों न हो गया है, लेकिन आज भी अधिकांश लोग सेक्स (Sex) जैसे मसले पर खुलकर बात करने से कतराते हैं. ऐसे में कई पुरुष अपनी सेक्स लाइफ (Sex Life) से जुड़ी परेशानियों को डॉक्टर से भी नहीं बताते और न ही उसका समय पर इलाज कराते हैं. दरअसल, आज की इस भागदौड़ और तनाव भरी जिंदगी के चलते ज्यादातर लोगों की सेक्स लाइफ पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है. कई लोग उत्तेजना व सेक्स ड्राइव (Sex Drive) में कमी के चलते अपनी सेक्स लाइफ को अच्छे से एन्जॉय नहीं कर पाते हैं.

Loading...

हालांकि कई पुरुष अपनी मर्दाना ताकत (Libido) को बढ़ाने के लिए बाजार में मिलने वाली दवाइयों का सेवन करते हैं, लेकिन इसका सेहत पर नकारात्मक प्रभाव भी पड़ सकता है. इन दवाओं के साइडइफेक्ट्स से आपकी सेक्स लाइफ सुधरने की बजाय और भी खराब हो सकती है, इसलिए अपनी सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए पुरुषों को प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए. चलिए हम आपको बताते हैं खाने की ऐसी ही कुछ चीजें जो बिना किसी साइडइफेक्ट के प्राकृतिक तरीके से पुरुषों की मर्दाना ताकत (Increase Libido Naturally) को बढ़ाने में मदद कर सकती हैं.

1- कद्दू के बीज

कद्दू के बीज पुरुषों की सेक्स लाइफ में दोबारा रोमांच लाने के लिए किसी चमत्कारी औषधि से कम नहीं है. कद्दू के बीजों में जिंक भरपूर मात्रा में पाया जाता है, इसलिए इसके नियमित सेवन से पुरुषों का स्पर्म काउंट बढ़ता है और महिलाओं में बांझपन की समस्या दूर होती है.

2- स्ट्रॉबेरी

जानें क्यों ओरल सेक्स में पड़ती है मुंह की जरूरत, ऐसे कर सकती है खुद का बचाव

विटामिन सी से भरपूर स्ट्रॉबेरी स्वाद और सेहत के लिहाज से काफी फायदेमंद मानी जाती है. इसके नियमित सेवन से फर्टिलिटी के साथ-साथ पुरुषों में कामेच्छा बढ़ती है. कई अध्ययनों में भी यह साबित हो चुका है कि पुरुषों में फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए विटामिन सी बेहद आवश्यक है, जो स्ट्रॉबेरी में भरपूर मात्रा में मौजूद होता है.

3- डार्क चॉकलेट

अगर आपकी सेक्स लाइफ नीरस हो गई है या फिर आपमें उत्तेजना की कमी है तो उसे दूर करने के लिए डॉर्क चॉकलेट का सेवन करें. कई अध्ययनों में यह पाया गया है कि डार्क चॉकलेट खाने से दिमाग में डोपामाइन का रिसाव बेहतर तरीके से होता है, जिससे मूड अच्छा होता है और तनाव कम होता है. यह तनाव को कम करके सेक्स की इच्छा को बढ़ाने में मदद करता है.

4- केसर

सुहागरात के मौके पर नई नवेली दुल्हन अपने दूल्हे को केसर वाला दूध पिलाती है, दरअसल, केसर एस्ट्रोजेन, सेरोटोनिन और मूड को बेहतर बनाने वाले दूसरे हार्मोंस को रिलीज करता है. इससे तनाव व स्ट्रेस कम होता है और कामोत्तेजना बढ़ती है. अगर आप अपनी सेक्स इच्छा को बढ़ाना चाहते हैं तो इसमें केसर वाला दूध आपकी काफी मदद कर सकता है.

5- केला

फाइबर से भरपूर केला सेहत के साथ-साथ सेक्स लाइफ को भी हेल्दी बनाने में मदद करता है. इसमें मौजूद फाइबर घुलनशील होता है जो यौन शक्ति को बढ़ाने में सहायता प्रदान करता है. केले में मौजूद विटामिन और मिनरल पुरुषों के सेक्स पावर को बढ़ाते हैं.

6- लहसुन

लहसुन का इस्तेमाल अधिकांश भारतीय घरों में किया जाता है. लहसुन को डायट में शामिल करके आप प्राकृतिक तरीके से अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते हैं. दरअसल, इसमें एलिसिन नामक तत्व पाया जाता है जो शरीर में ब्लड फ्लो को बढ़ाता है. इसके साथ ही यह प्राइवेट पार्ट के आस-पास ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर कर सेक्स लाइफ में रोमांच लाता है.

7- अंडे

बिना किसी दवाई के अंडे खाकर आप अपनी यौन शक्ति को बढ़ा सकते हैं. दरअसल, अंडे में विटामिन बी-5 और बी-6 पाया जाता है जो सेक्स लाइफ के लिए आवश्यक माने जाते हैं. अंडों में भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है जो पुरुषों में स्टेमिना को बढ़ाने का काम करता है. अंडे में मौजूद पोषक तत्व शारीरिक कमजोरी को दूर कर मर्दाना ताकत बढ़ाने में मदद करते हैं.

गौरतलब है कि इन चीजों के नियमित सेवन से पुरुषों की शारीरिक कमजोरी दूर होती है और बिना किसी साइडइफेक्ट के उनकी मर्दाना ताकत बढ़ती है, जिससे उनकी सेक्स लाइफ बेहतर होती है और महिला पार्टनर के सामने शर्मिंदा होने की नौबत नहीं आती है.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *