सुरेश रैना के रिश्तेदारों के घर पर हमला करने के मुख्य आरोपी समेत चार गिरफ्तार

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदारों के घर पर हमला करने के मुख्य आरोपी समेत चार को बठिंडा की ऑर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओकू) ने गिद्दड़बाहा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने गिद्दड़बाहा के गांव हुस्नर में भी एक घर में लूट को अंजाम दिया था। आरोपी विभिन्न वारदातों में संलिप्त थे। जानकारी के अनुसार ओसीसी यूनिट (ओकू) बठिंडा के एएसआई कुलविंदर सिंह टीम के साथ गिद्दड़बाहा में गश्त पर थे। 

ढाबे पर छुपे थे अपराधी

तभी उन्हें सूचना मिली कि गिद्दड़बाहा के वर्धमान ढाबे के पास वीरान जगह पर कई संदिग्ध छिपे हैं। पुलिस ने छापा मारकर मुख्य आरोपी काजम उर्फ रिंडा पुत्र राईसुदीन निवासी तलापड़ा गंगोह (सहारनपुर), चाहत उर्फ जान पुत्र जोहर निवासी मकनपुर, बिल्हौर (कानपुर), राहुल पुत्र राजू निवासी मकनपुर , बिल्हौर (कानपुर) और तवीजल बीबी पत्नी साजन उर्फ रणजीता निवासी तलापड़ा गंगोह (सहारनपुर) समेत कुछ अन्य लोगों को गिद्दड़बाहा-मलोट रोड पर वर्धमान ढाबे के पीछे वीरान जगह से गिरफ्तार कर लिया। 

12 बोर की बंदूक, दो रॉड व एक लकड़ी का दस्ता बरामद

गिरफ्तार अन्य लोगों की पुलिस ने जानकारी नहीं दी है। पूछताछ में पता चला है कि ये लोग पंजाब समेत यूपी, हरियाणा, उत्तराखंड समेत विभिन्न राज्यों में कत्ल, डकैती व अन्य वारदातों में संलिप्त हैं। यही नहीं पिछले दिनों थरियाल (पठानकोट) में क्रिकेटर सुरेश रैनी की बुआ के घर हुए हमले में भी इन्हीं का हाथ था। यही नहीं ये लोग गिद्दड़बाहा के गांव हुस्नर में भी 25-26 फरवरी 2020 की रात लूट को अंजाम दे चुके थे। एएसआई कुलविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने इनके कब्जे से 12 बोर की बंदूक, दो रॉड व एक लकड़ी का दस्ता बरामद हुआ है। 

लूटपाट और डकैती ही इनका काम

पंजाब, यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा के कई जिलों में लूटपाट करने वाले ये आरोपी यही काम करते आ रहे हैं। गिरोह के सदस्यों ने कबूला है कि वह किसी भी राज्य में क्यों न चले जाएं, सिर्फ लूटपाट व डकैती ही इनका काम है। आरोपियों ने बताया कि वह सामान बेचने के और भिखारी बनकर घरों की रेकी करते थे। बाद में रात के समय हथियारों से लैस होकर घरों में दाखिल होकर सो रहे लोगों पर हमला कर गहने, रुपये व कीमती सामान लूटकर फरार हो जाते। 

मुख्य आरोपी रिंडा: एएसआई 

एएसआई कुलविंदर सिंह ने बताया कि सुरेश रैना के रिश्तेदारों पर हमले के मामले में मुख्य आरोपी रिंडा ने जबसे होश संभाला है, तबसे ऐसी ही लूटपाट करता रहा है। अपराधियों का यह गिरोह बिना हमला किए लूट को अंजाम नहीं देता था। चारों आरोपी कई मामलों में वांटेड हैं। ये बेशक यूपी से हैं, मगर इनका कोई पक्का ठिकाना नहीं है। ये सभी विभिन्न राज्यों में जाकर शातिर तरीके से पहले लोगों के घरों के आसपास रेकी करते हैं फिर मौका देखकर लूटपाट को अंजाम देते हैं। वहीं पुलिस ने बुधवार को सभी आरोपियों को गिद्दड़बाहा की कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button