सुनी है आपने 3 फुट से भी छोटे इस कपल की कहानी?

सुनी है आपने 3 फुट से भी छोटे इस कपल की कहानी?
सुनी है आपने 3 फुट से भी छोटे इस कपल की कहानी?

ये दुनिया की सबसे छोटी जोड़ी है. दोनों का कद 3 फुट से भी कम है. लेकिन दोनों अपनी जिंदगी से पूरी तरह संतुष्ट हैं. उनका कहना है कि प्यार में छोटा या बड़ा कद होना मायने नहीं रखता.

पाउलो diastrophic dysplasia dwarfism से पीड़ित हैं. वो बताते हैं कि होशिनो को देखते ही उन्हें उससे प्यार हो गया था.

ये आकर्षण एकतरफा था. होशिनो को achondroplasia dwarfism की शि‍कायत है. कुछ दिन पाउलो से बात करने के बाद होशिनो ने उन्हें ब्लॉक किया. वो बताती है कि जब उन्होंने पहले पाउलो से बात करनी शुरू की तो वो उन्हें बहुत अजीब लगे.

लेकिन एक दिन कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से होशिनो ने उन्हें अनब्लॉक कर दिया. उसके बाद दोनों के बीच हल्की-फुल्की बातचीत शुरू हो गई. दो महीने बाद पाउलो हो‍शिनो से मिलने उनके घर पहुंच गए.

एक ओर जहां पाउलो उन्हें देखकर मंत्रमुग्ध रह गए वहीं होशिनो को उनका ड्रेसिंग सेंस बिल्कुल पसंद नहीं आया. बावजूद इसके चीजें बनती गईं और दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया और फिर साथ रहने लगे.

पाउलो और होशिनो किसी भी आम कपल की तरह रहते हैं. दोनों के बीच का प्यार और भरोसा देखकर किसी को भी उनसे जलन हो सकती है.

वो साथ घूमते हैं, वक्त बिताते हैं और एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं. हालांकि उन्हें कई तरह की समस्याएं भी होती हैं. उन्हें एटीएम मशीन से पैसा निकालने में दिक्कत होती है. उन्हें पब्ल‍िक बाथरूम यूज करने में परेशानी होती है और उन्हें सार्वजनिक जगहों पर खाना खाने में भी दिक्कत उठानी पड़ती है.

हालांकि सार्वजिक जगहों पर इन दोनों को कई बार लोगों की घूरती हुई नजरों का सामना करना पड़ता है. बावजूद इसके दोनों को जिंदगी से कोई शिकायत नहीं है. दोनों खुश हैं. दोनों जल्दी ही शादी करने की सोच रहे हैं. हो‍शिनो मां भी बनना चाहती हैं लेकिन शायद उनके कद की वजह से संभव नहीं हो सके.

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button