सीबीआई ने यूको बैंक के पूर्व सीएमडी के खिलाफ मामला किया दर्ज

- in कारोबार

सीबीआई ने यूको बैंक के पूर्व सीएमडी अरुण कौल और अन्य के खिलाफ बैंक से 621 करोड़ रुपये की कथित रूप से धोखाधड़ी करने के लिए मामला दर्ज किया है.इस मामले में सीबीआई ने दस जगह छापे भी मारे हैं.इनमें 8 दिल्ली में और दो मुंबई में मारे हैं.सीबीआई ने यूको बैंक के पूर्व सीएमडी के खिलाफ मामला किया दर्ज

आपको बता दें कि यूको बैंक के पूर्व सीएमडी अरुण कौल और अन्य पर यह आरोप है, कि इन व्यक्तियों ने आपराधिक षड्यंत्र करके बैंक ऋण की हेराफेरी की और यूको बैंक से करीब 621 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की. पीएनबी घोटाले के बाद यूको बैंक में की गई सघन जाँच में यह मामला सामने आया.

इस मामले में सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि पूर्व एमडी कौल के अलावा सीबीआई ने एरा इंजिनियरिंग इंफ्रा इंडिया लिमिटेड (मेसर्स ईईआईएल), उसके सीएमडी हेम सिंह भराना, दो चार्टर्ड अकाउंटेंट पंकज जैन और वंदना शारदा, मेसर्स अलटियस फिन्सर्व प्राइवेट लिमिटेड के पवन बंसल और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. स्मरण रहे  कि जब से पीएनबी का घोटाला सामने आया है , उसके बाद सरकार ने सख्त रुख अपनाया है.बैंकों के बढ़ते एनपीए के पीछे इन घोटालों और धोखाधड़ी का बड़ा हाथ रहा है. जबकि सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के घाटे को कम करने के लिए एक लाख करोड़ रुपए का फैसला किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अरुण जेटली ने कहा- NBFC में तरलता बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाएगी सरकार

निवेशकों की चिंता को कम करने के लिहाज