अभी अभी: सीएम योगी ने दिया अपना नंबर, अब कोई भी परेशानी हो सीधे इस पर करें व्हाट्सऐप, तुरंत होगी कार्यवाई

यूपी में योगी सरकार के आते ही कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं। सरकार क्राइम को रोकने के लिए कई सख्त कदम उठा रही है। पहले एंटी रोमियो दल के जरिए स्कूल-कॉलेजों के बाहर लड़कियों से होने वाली खेड़छाड़ पर लगाई और अब सीएम योगी ने ऐसा रास्ता निकाला है जिससे आपकी शिकायत सीधे सीएम तक पहुंचेगी।

अभी अभी: आई सबसे बड़ी खबर, आजम खान ने सीएम योगी से मिलाया हाथ

योगी सरकार

सरकार की पहल, जारी किया नंबर

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब जनता के लिए एक व्हाट्सऐप नंबर जारी किया है। इस नंबर पर किसी भी तरह की समस्या या शिकायत की सूचना दर्ज कराई जा सकेगी। साथ ही उन्होंने यह भी वादा किया कि दर्ज हुई शिकायतों पर तीन घंटों में कार्रवाई भी की जाएगी। आने वाली सभी शिकायतों पर सीएम योगी की ख़ास नजर रहेगी। इस सुविधा के लिए मोबाइल नंबर 09454404444 नंबर जारी किया गया है। सरकार की ओर से कहा गया है कि जनता अपनी शिकायत इस नंबर पर व्हाट्सऐप मैसेज भेजकर कर सकती है। अधिकारी तुरंत इस पर ऐक्शन लेंगे।

 

 सुबह 7 से शाम 7 तक दर्ज कराएं शिकायत

बता दें इससे पहले यूपी सरकार ने नकल रोकने के लिए भी एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया था। इसके तहत लोगों से अपील की गई थी कि लोग इस काम में उनका सहयोग दें और नकल करने और कराने वालों के संबंध में कोई भी सूचना( 0522-2236760, 9454457241) नंबर पर दी जाए। लोगों की शिकायतें दर्ज किए जाने के लिए राजधानी में अलग से कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। यहां हर रोज सुबह 7 से शाम 7 बजे तक शिकायतें दर्ज कराई जा सकती हैं।

इससे पहले डिप्टी सीएम ने पिछले दिनों प्रदेश के सभी डीएम और एसएसपी को निर्देश दिए थे कि नकल कराने वाले स्कूल, कॉलेज प्रबन्धकों, कक्ष निरीक्षकों एवं नकल माफियाओं के खिलाफ शिक्षा अधिनियम, नकल विरोधी अधिनियम तथा अन्य सुसंगत शासनादेशों के तहत कड़ी कार्रवाई करें। परीक्षा केन्द्रों के 100 मीटर के दायरे में किसी भी तरह की गतिविधि न होने पाये, ताकि नकल माफिया अपने उद्देश्य में सफल न हो सकें।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button