सीएम अखिलेश का ऐलान, दोबारा सरकार बनने पर सबको मिलेगी पेंशन

यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने रविवार को ईदगाह के इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में समाजवादी पेंशन योजना के लिए नए सेलेक्‍टेड लाभार्थियों को परिचय पत्र दिया। इस योजना में अब तक 55 लाख गरीब परिवारों को लाभान्‍वि‍त करने का दावा किया गया है।

इस दौरान सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार समाजवादी पेंशन योजना से जनता मदद कर रहे हैं। हालांकि पेंशन  के लिए कुछ परिवार अभी छूटे हैं। सीएम अखिलेश ने कहा कि दोबारा सरकार बनने पर सबको पेंशन मिलेगी। बता दें कि इसके तहत गरीब परि‍वार को हर महीने 500 रुपए की आर्थिक मदद दी जाती है।

सीएम ने कहा कि समाजवादियों ने लोगों में संतुलन बनाने का काम किया है। काम के मुकाबले में समाजवादियों का कोई मुकाबल नहीं। मेट्रो हमारे घोषणा पत्र में नहीं था, लेकिन हमने आम आदमी को मेट्रो दी। यह मेट्रो सबसे कम समय में बंद कर तैयार हुई।

सीएम अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पेंशन हम इस लिए देते हैं कि नेता जी कहते थे कि बहुत से ऐसे गरीब लोग हैं जिनके पास पहनने के लिए कपड़े नहीं हैं। इसके बाद सरकार बनी तो हमने ऐसा कार्यक्रम चलाया कि माताओं बहनों को समाजवादी पेंशन दी गई। उन्‍होंने कहा कि नेताजी ने कहा था गरीब महिलाओं को साड़ी देंगे, लेकिन रंग के हिसाब से साड़ी बांटने में झगड़ा हो सकता था। इसलिए पेंशन देने की योजना बनाई। उन्‍होंने कहा कि कोई भी सरकार पेंशन खत्म नहीं कर पाएगा।
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button