सिर्फ ब्रा की वजह से पूरी दुनियाभर में फेमस है यह टूरिस्ट प्लेस, जानिए वजह..

न्‍यूजीलैंड का कार्डरोना शहर महिलाओं के इनर वीयर यानी ब्रा की वजह से पूरी दुनिया भर में न सिर्फ फेमस हो गया है बल्कि इसे देखने के लिए पर्यटकों को की भीड़ उमड़ती है। यह जगह ‘ब्रा फैन्स’ नाम से मशहूर हो गयी है। इसे देखने के लिए देश ही नहीं, विदेशों से भी लोग आते हैं। 



हैरान करने वाली बात
हैरान करने वाली बात यह है कि इस जगह को कभी किसी ने पर्यटन स्‍थल नहीं बनाया, लेकिन इस हलचल की वजह से ही ये एक टूरिस्ट प्लेस बन गया। यह जगह उस वक्त सुर्खियों में आई जब न्यू ईयर के आस-पास इस बाड़ पर चार ब्रा टंगी देखी गयीं। 

यह भी पढ़ें: कोई नहीं जानता होगा महिलाओं के बिंदी लगाने के पीछे का ये राज, जानें इसके का बड़ा रहस्य

क्यों बंधी ब्रा 
ऐसा कहा जाता है कि इस छोटे से कस्बे के एक खेत पर लगी एक बाड़ पर सबसे पहले ब्रा बांधी गई थी। लोगों का कहना है कि तब स्थानीय होटल में नए साल की पार्टी मनाने के बाद घर लौट रहीं चार महिलाओं ने अपनी-अपनी ब्रा उतार कर इस बाड़ पर बांध दी थी। उसके बाद इस बाड़ पर ब्रा की लम्बी कतार लगने की शुरूआत हो गई।

ब्रा की संख्या
रात में महिलाओं के चार ब्रा की संख्या दिनों दिन बढ़ती गई और धीमे-धीमे ब्रा की गिनती इतनी बढ़ी कि इस जगह को देखने के लिए लोग जुटने लगे। जिसके बाद से अब ये एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर देखा जाता है। दिलचस्प बात है कि अब इस बाड़ पर दुनिया भर के देशों की ब्रा टंग चुकी हैं, जिन्हें इसे देखने के लिए आने वाले पर्यटक इस पर बांध जाते हैं।

Back to top button