सिर्फ ‘बॉस’ बनने के लिए पैदा होते हैं ये 6 नाम वाले लोग, देखिए कहीं आपका नाम तो नहीं

- in धर्म

बहुत पुरानी एक कहावत है कि ‘नाम में क्या रखा है, जो भी बुला लो’ लेकिन असल में ये तर्क बिल्कुल गलत होता है. नाम में बहुत कुछ रखा है और अगर आप ज्योतिष की माने तो नाम का पहला अक्षर आपके जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है और हमें इसके महत्व को समझना बहुत जरूरी है. इंसान जब शिक्षा ग्रहण करने के लिए पहली बार जाता है तो उसका नाम ही पूछा जाता है. इस बारे में आपने सुना ही होगा कि कुछ हालांकि ‘बॉस’ बनने के लिए पैदा होते हैं ये 6 नाम वाले लोग, जो हमेशा से बॉस बनने के सपने देखते हैं और समय आने पर उन सपनों को सच भी कर जाते हैं.बहुत पुरानी एक कहावत है कि ‘नाम में क्या रखा है, जो भी बुला लो’ लेकिन असल में ये तर्क बिल्कुल गलत होता है. नाम में बहुत कुछ रखा है और अगर आप ज्योतिष की माने तो नाम का पहला अक्षर आपके जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है और हमें इसके महत्व को समझना बहुत जरूरी है. इंसान जब शिक्षा ग्रहण करने के लिए पहली बार जाता है तो उसका नाम ही पूछा जाता है. इस बारे में आपने सुना ही होगा कि कुछ हालांकि ‘बॉस’ बनने के लिए पैदा होते हैं ये 6 नाम वाले लोग, जो हमेशा से बॉस बनने के सपने देखते हैं और समय आने पर उन सपनों को सच भी कर जाते हैं.  ‘बॉस’ बनने के लिए पैदा होते हैं ये 6 नाम वाले लोग  नाम के पहले अक्षर के अनुसार कुछ नाम बहुत ही भाग्यशाली, प्रभावशाली और मेहनत वाले होते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ अक्षरों के बारे में बताएंगे जिनसे शुरू होने वाले नाम बहुत ही खास यानि वे Special Names के लोग बहुत प्रतिभाशाली होते है और इनमे गजब का हुनर भी होता है.  1.C नाम वाले व्यक्ति  जिन व्यक्तियों का नाम C अक्षर से शुरू होता है ऐसे व्यक्ति ज्यादातर व्यवसाय के बारे में ही सोचते हैं. इस अक्षर से शुरु होने वाले नाम के व्यक्ति किसी के लिए काम करने से अच्छा खुद का व्यापार चालू करने के बारे में अधिक सोचते हैं. इनकी इसी सोच के कारण यह व्यक्ति नौकरी नहीं बल्कि मालिक बनने के लिए जन्म लेते है.  2. H नाम वाले व्यक्ति  जिन व्यक्तियों का नाम H अक्षर से शुरू होता है, ऐसे व्यक्ति हमेशा कोई ना कोई व्यापार करने या धन निवेश करने के बारे में सोचते रहते हैं इस नाम वाले व्यक्ति व्यापार के क्षेत्र में काफी नाम कमाते हैं इनके इन्हीं गुणों की वजह से यह व्यक्ति नौकरी की बजाए अपना काम करना चाहते हैं.  3. M नाम वाले व्यक्ति  जिन व्यक्तियों का नाम M अक्षर से शुरू होता है, ऐसे लोग दिमाग से तो तेज होते ही हैं और साहसी भी होते हैं. इसी वजह से ये अपने आप को किसी बॉस से कम नहीं समझते और इस अक्षर के व्यक्तियों को ज्यादातर लोग कोई नौकरी नहीं बल्कि खुद का व्यापार करने के बारे में सोचते रहते हैं.  4. S नाम वाले व्यक्ति  जिन व्यक्तियों के नाम का S अक्षर से शुरू होता है, इसके बारे में ज्योतिषशास्त्र का भी निश्तितौर पर कहना है कि ऐसे लोग मालिक बनने के लिए ही जन्म लेते हैं. इस नाम वाले व्यक्ति अपना ध्यान और पूरा जीवन इसी व्यवसाय को बढ़ाने के लिए लगा देते हैं. इन व्यक्तियों में मालिक बनने के लिए बहुत से गुण होते हैं.  5. V नाम वाले व्यक्ति  जिन व्यक्तियों के नाम का V अक्षर से शुरु होता है, वे मेहनती और दिमाग वाले होते हैं. जिनके नाम इस अक्षर से शुरु होता है वे अपने हर मुकाम को जल्दी पाने में विश्वास रखते हैं. ऐसे व्यक्तियों का लक्ष्य व्यवसाय और व्यापार करने के बारे में ही रहता है इसी वजह से इस नाम लोग Special Names की कैटेगरी में आते हैं.

‘बॉस’ बनने के लिए पैदा होते हैं ये 6 नाम वाले लोग

नाम के पहले अक्षर के अनुसार कुछ नाम बहुत ही भाग्यशाली, प्रभावशाली और मेहनत वाले होते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ अक्षरों के बारे में बताएंगे जिनसे शुरू होने वाले नाम बहुत ही खास यानि वे Special Names के लोग बहुत प्रतिभाशाली होते है और इनमे गजब का हुनर भी होता है.

1.C नाम वाले व्यक्ति

जिन व्यक्तियों का नाम C अक्षर से शुरू होता है ऐसे व्यक्ति ज्यादातर व्यवसाय के बारे में ही सोचते हैं. इस अक्षर से शुरु होने वाले नाम के व्यक्ति किसी के लिए काम करने से अच्छा खुद का व्यापार चालू करने के बारे में अधिक सोचते हैं. इनकी इसी सोच के कारण यह व्यक्ति नौकरी नहीं बल्कि मालिक बनने के लिए जन्म लेते है.

2. H नाम वाले व्यक्ति

जिन व्यक्तियों का नाम H अक्षर से शुरू होता है, ऐसे व्यक्ति हमेशा कोई ना कोई व्यापार करने या धन निवेश करने के बारे में सोचते रहते हैं इस नाम वाले व्यक्ति व्यापार के क्षेत्र में काफी नाम कमाते हैं इनके इन्हीं गुणों की वजह से यह व्यक्ति नौकरी की बजाए अपना काम करना चाहते हैं.

3. M नाम वाले व्यक्ति

जिन व्यक्तियों का नाम M अक्षर से शुरू होता है, ऐसे लोग दिमाग से तो तेज होते ही हैं और साहसी भी होते हैं. इसी वजह से ये अपने आप को किसी बॉस से कम नहीं समझते और इस अक्षर के व्यक्तियों को ज्यादातर लोग कोई नौकरी नहीं बल्कि खुद का व्यापार करने के बारे में सोचते रहते हैं.

4. S नाम वाले व्यक्ति

जिन व्यक्तियों के नाम का S अक्षर से शुरू होता है, इसके बारे में ज्योतिषशास्त्र का भी निश्तितौर पर कहना है कि ऐसे लोग मालिक बनने के लिए ही जन्म लेते हैं. इस नाम वाले व्यक्ति अपना ध्यान और पूरा जीवन इसी व्यवसाय को बढ़ाने के लिए लगा देते हैं. इन व्यक्तियों में मालिक बनने के लिए बहुत से गुण होते हैं.

5. V नाम वाले व्यक्ति

जिन व्यक्तियों के नाम का V अक्षर से शुरु होता है, वे मेहनती और दिमाग वाले होते हैं. जिनके नाम इस अक्षर से शुरु होता है वे अपने हर मुकाम को जल्दी पाने में विश्वास रखते हैं. ऐसे व्यक्तियों का लक्ष्य व्यवसाय और व्यापार करने के बारे में ही रहता है इसी वजह से इस नाम लोग Special Names की कैटेगरी में आते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हाथों की ऐसी लकीरों वाले लोग बिना संघर्ष के बनतें है अमीर

हर एक व्यक्ति की हथेली पर बहुत सी