सिगरेट पीने वाले रोजाना खाए ये फल, नहीं होगी कभी कोई परेशानी…

आजकल बहुत से लोग सिगरेट का सेवन करते हैं। सिगरेट से सांस की बीमारियों से लेकर फेफड़ों का कैंसर तक हो जाता है। आज भी बहुत से लोग सिर्फ तंबाकू सेवन के चलते कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहें हैं। तंबाकू का सेवन यदि आप किसी भी रूप में करते हैं तो उसका आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर ही पड़ता है।

यदि आप अपने शरीर में सिगरेट से हुई हानि की पूर्ति करना चाहते हैं तो आप प्रतिदिन कोई एक ताजा फल तथा 2 टमाटर का सेवन जरूर करें। ऐसा करने से आपके शरीर की हानि की पूर्ति होनी शुरू हो जाएगी।

हाल ही में रिसर्च में यह पाया गया है कि यदि कोई व्यक्ति सिगरेट छोड़ कर ताजे फलों तथा टमाटर का सेवन करना शुरू कर देता हैं तो उनके फेफड़ों की कार्य प्रणाली में हुई गिरावट धीरे धीरे कम होने लगती है। प्रोफेसर वानेशा गारेसिया-लार्सन ने इस रिसर्च के रिजल्ट को बताते हुए कहा कि ” फलों तथा टमाटरों से युक्त भोजन उन लोगों के फेफड़ों की हानि की पूर्ति कर देता है जो सिगरेट पीना छोड़ देते हैं।

इस रिसर्च में यह भी पता लगा की फलों को भोजन में शामिल करने से प्राकृतिक रूप से फेफड़ों में आये बुढ़ापे की दर भी कम हो जाती है तथा फेफड़े अधिक समय तक अच्छे और स्वस्थ रहते हैं।” इस प्रकार से यह पता लगता है कि यदि आप सिगरेट को छोड़ कर अपने भोजन में टमाटर तथा ताजा फलों को शामिल कर लेते हैं तो आप अपने शरीर में सिगरेट के कारण हुई अब तक की हानि की पूर्ति कर स्वस्थ रह सकते हैं।

Back to top button