सिगरेट और बीयर को लेकर हुए झगड़े में एक शख्स हुई हत्या, पुलिस ने फरार आरोपित को किया गिरफ्तार

संसद मार्ग इलाके में सिगरेट और बीयर को लेकर हुए झगड़े में एक शख्स की हत्या कर दी गई। उसके चेहरे पर ईंट और हथौड़े से कई वार किए गए थे। पुलिस ने वारदात के बाद फरार आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान प्रेम चंद्र के रूप में हुई है। आरोपित और मृतक पड़ोसी हैं। पुलिस ने खून से सनी ईंट और टूटी बीयर की बोतल बरामद की है।

डीसीपी ईश सिंघल ने बताया 18 जुलाई की दोपहर बाद करीब चार बजे राष्ट्रीय अभिलेखागार, जनपथ के नजदीक झुग्गी में एक व्यक्ति का शव मिलने की सूचना मिली। मौके पर जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक विजय चौक और राजपथ के आसपास सड़क निर्माण का काम करता था। उसका शव बिस्तर के नीचे चटाई से लिपटी हालत में मिला। उसकी पहचान जस्टिन उर्फ जसवंत (45) के तौर पर हुई।

इसके सिर और चेहरे पर जख्म और खून लगा मिला। जांच में पता लगा कि दोपहर को उसका अपने पड़ोसी प्रेम चंद्र से झगड़ा हो गया था। वह भी उसके साथ काम करता है। दोनों ने ही झगड़े में एक दूसरे को नुकसान पहुंचाया था। पड़ोसी चश्मदीद के बयान पर पुलिस ने संसद मार्ग थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज करके शव को पोस्टमार्टम के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल भेजा गया। आरोपित के पास मोबाइल नहीं था। वह दूसरों के फोन से बात करता था। उसके सिर में चोट और कपड़े के बारे में मिली जानकारी के बाद पुलिस ने उसकी खोजबीन शुरू की।

पुलिस ने राजपथ के दोनों ओर बने पार्कों में तलाशी अभियान चलाया। देर रात वह एक पेड़ के पीछे छुपा हुआ मिला। पूछताछ में उसने बताया कि दोपहर में बीयर और सिगरेट को लेकर उसका जस्टिन के साथ झगड़ा हो गया था। उस दौरान जस्टिन ने भी उसके सिर पर बीयर की एक बोतल मार दी थी। इसके बाद गुस्से में उसने भी पहले जस्टिन के सिर पर बीयर की दूसरी बोतल फोड़ी और जब वह जख्मी हो गया, तो ईंट और हथौड़े से कई वार करके उसकी हत्या कर दी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button