सिंध यूनिवर्सिटी में मुस्लिम स्टूडेंट्स होली मनाना पड़ गया महंगा, लिखनी पड़ी माफी

 पाकिस्तान के सिंध यूनिवर्सिटी में छात्रों ने मार्च 8 को कैंपस में होली मनाई थी। अब वहां छात्रों को हिंदू त्योहार मनाए जाने के लिए लिखित माफी पेश करने के लिए कहा गया है।

पूरी दुनिया ने लाइव देखा इस 15 साल की मासूम का रेप, किसी ने नहीं की मदद

सिंध यूनिवर्सिटी में मुस्लिम स्टूडेंट्स होली मनाना पड़ गया महंगा, लिखनी पड़ी माफी

यूनिवर्सिटी के जन संचार विभाग के अध्यक्ष बदर सोमरो ने छात्रों से लिखित में माफी मांगने को कहा है। दस विद्यार्थियों को माफी मांगने के लिए कहा गया था, जिनमें से चार चार हिंदू थे और शेष मुस्लिम। यह जानकारी सिंध के वाइस चांसलर फतेह मुहम्मद ने दी।

विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है कि क्या यह अनुशासनात्मक मुद्दा था या भेदभाव का मुद्दा। फतेह मुहम्मद ने कहा कि यदि धार्मिक भेदभाव के तहत छात्रों के मांफी मांगने के लिए कहा गया है, तो बदर सोमरो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

किसी भी अन्य विश्वविद्यालय की तुलना में सिंध विश्वविद्यालय में हिंदू समुदाय के कर्मचारियों और छात्रों की संख्या सर्वाधिक है। फतेह ने कहा कि वे सभी मुसलमानों के साथ मिलकर काम और पढ़ाई करते हैं।

मामले की जानकारी उस वक्त सामने आई, जब राजा दीपक का मांफी वाला हलफनामा सोशल मीडिया में वायरल हो गया। उर्दू में लिखे हलफनामें में कहा गया है कि ये होली के दिन थे और मित्रों ने परंपरा के अनुसार एक दूसरे पर होली के रंग डाले थे। मगर, विश्वविद्यालय के कानून के अनुसार ये गलत था और इस कारण हमारे विभाग ने आईडी कार्ड जमा करा लिए थे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button