सचिन के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगें विराट कोहली, लेकिन यह रिकॉर्ड कभी नहीं तो सकते…

जब भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने रंग में बल्लेबाजी कर रहे हों तो उन्हें रोक पाना आसान नहीं होता है। कोहली के नाम भी सचिन तेंडुलकर की तरह कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा चुके हैं। अपनी शानदार बल्लेबाजी और रनों की अपनी भूख के चलते कोहली तेंडुलकर के कुछ रेकॉर्ड तोड़ने के लगभग पहुंच चुके हैं। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि विराट इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और कोहली, सचिन तेंडुलकर की अधिकतर रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं सिवाय एक रिकॉर्ड के।
 
मीडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि, ‘इस वक़्त कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और जिस तरह से वह रन बना रहे हैं उसका कोई सानी नहीं है। मुझे विश्वास है कि वह सचिन तेंडुलकर के अधिकतर रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।’ कोहली ने हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक दिवसीय सीरीज में लगातार दो सेंचुरी लगाईं। अब उनके नाम वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 43 शतक हो चुके हैं। वह सचिन तेंडुलकर के 49 शतक के रेकॉर्ड से ज्यादा पीछे नहीं हैं।

Loading...

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो में ओलंपिक टेस्ट इवेंट के फाइनल में न्यूजीलैंड को 5-0 से दी करारी शिकस्त

उल्लेखनीय है कि तेंडुलकर के नाम वनडे क्रिकेट में 44.83 के औसत से 18426 रन दर्ज हैं। वहीं विराट 230 वनडे पारियों में 60.31 के औसत से 11520 रन बना चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो कोहली के नाम 77 टेस्ट मैचों की 131 पारियों में 25 शतक हैं वहीं सचिन ने 329 पारियों में 51 शतक जड़े थे। वहीं सहवाग ने एक कार्यक्रम में कहा है कि, ‘सचिन का एक रिकॉर्ड जो कोई नहीं तोड़ सकता है वह रिकॉर्ड है 200 टेस्ट मैच खेलने का, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि कोई टेस्ट क्रिकेट में इतने मुकाबले खेल सकता है।’ 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com