शुक्रवार को इस मंत्र से करें शिव की पूजा, पुरे होंगे मनचाहे काम

हम सभी जानते हैं कि कई बार जीवन में ऐसी परेशानियां आने लगती हैं, जिनकी वजह समझ में नहीं आती है और फिर ऐसी परेशानियों से निजात दिलाने के लिए हमे उपाय चाहिए होते हाँ तो हम आपको आज बताने जा रहे हैं काले तिल के कुछ उपाय. कहते हैं कि ऐसे में काले तिल के कुछ उपाय आपकी मदद कर सकते हैं. वहीं हिन्दू धर्म में सोमवार को शिवजी की पूजा करना अच्छा मानते हैं लेकिन शुक्रवार को भी शिवजी की पूजा करने का काफी महत्व माना जाता है और महादेव की कृपा पाने के लिए शुक्रवार को कुछ उपाय किए जा सकते हैं जो आज हम आपको बता रहे हैं.शुक्रवार को इस मंत्र से करें शिव की पूजा, पुरे होंगे मनचाहे काम

पूजन की विधि – आप सुबह साफ पानी से स्नान करने के बाद भगवान शिव की प्रतिमा को लाल कपड़े पर स्थापित कर लें और इसके बाद हाथ में फूल, जल और चावल लेकर मंत्रोचार करें ‘मम शिवप्रसाद प्राप्ति कामनया महेशनवमी-निमित्तं शिवपूजनं करिष्ये’ अब इसके बाद शिवजी के सामने गाय के शुद्ध घी का दीपक जलाएं और फिर भगवान की फूल, बिल्वपत्र और गंध से पूजा करके फलों का भोग चढ़ाएं. यह करने के बाद शिवजी की आरती करें और भगवान का प्रसाद ग्रहण करें और भक्तों को भी प्रसाद वितरित करें.

भगवान शिव शंकर की स्तुति  –
जय नाथ कृपासिन्धो जय भक्तार्तिभंजन.
जय दुस्तरसंसार-सागरोत्तारणप्रभो॥
प्रसीद मे महाभाग संसारात्र्तस्यखिद्यत:.
सर्वपापक्षयंकृत्वारक्ष मां परमेश्वर॥

कुछ खास उपाय – आप चाहते हैं तो शिवलिंग का अभिषेक करते समय दूध में केसर मिला लें और चांदी के लोटे या गिलास में यह दूध लेकर भगवान को अर्पित करने से चंद्रमा सम्बंधित सभी ग्रह दोष दूर हो जाते हैं. वहीं पितृ दोष से परेशान लोग शिवलिंग पर काले तिल चढ़ाएं. तो लाभ होगा. इसी के साथ आने वाले संकट से बचने के लिए शिवलिंग पर गुड़ मिला पानी अर्पित करें लाभ होगा.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button