शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ की नई एडिटर होगी उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि…

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे को शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ का नया एडिटर बनाया गया है। रविवार को इसकी घोषणा की गई।प्रबोधन प्रकाशन द्वारा चलाए जा रहे समूह में ‘बालासाहेब ठाकरे’ द्वारा स्थापित प्रमुख दैनिक समाचार पत्र ‘सामना’ और ‘दोपहर का सामना’ शामिल हैं। इसे शिवसेना के आधिकारिक प्रकाशनों के रूप में जाना जाता है।

समूह के प्रकाशक राजेंद्र एम. भागवत द्वारा  रविवार को रश्मि ठाकरे को एडिटर बनाए जाने की घोषणा समाचार पत्रों में की गई। अखबार के फुट प्रिंट में संपादक के तौर पर रश्मि ठाकरे का नाम छपा है। बता दें कि सामना वह मंच है, जिसके माध्यम से शिवसेना महाराष्ट्र और देश भर में राजनीतिक और विकास के मुद्दों पर अपना पक्ष रखती है। इसके अलावा वह इसके संपादकीय के माध्यम से अन्य मौजूदा घटनाओं पर अपने विचार रखती है।

संपर्क करने पर, एक पार्टी नेता ने कहा कि चूंकि रश्मि को अब जिम्मेदारी सौंपी गई है, इसलिए वह इसे ईमानदारी से निभाएंगी, लेकिन उन्होंने विस्तृत रूप से इसे लेकर जानकारी देने से मना कर दिया। परिवार के करीबी और शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत समूह के कार्यकारी संपादक बने रहेंगे। बहु-संस्करण मराठी सामाना ’की स्थापना 23 जनवरी, 1983 को स्वर्गीय बाल ठाकरे ने संपादक के रूप में की थी, हिंदी ‘दोपहर का सामाना’ 23 फरवरी, 1993 को लॉन्च किया गया था।

उद्धव ठाकरे 2012 के बाद से सामाना के संपादक थे, जब तत्कालीन शिवसेना प्रमुख और उनके पिता बाल ठाकरे का निधन हुआ था। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले उन्होंने 28 नवंबर, 2019 को सामना के संपादक के रूप में इस्तीफा दे दिया। गौरतलब है कि उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे पिछले साल विधानसभा चुनाव में वर्ली से विधायक चुने गए। वह ठाकरे सरकार में पर्यटन मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − 5 =

Back to top button