शराब पीने को कहता था पति, नहीं मानी पत्नी तो दे दिया तीन तलाक़

देश में तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भी तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला बिहार के पटना से सामने आया है. एक महिला को उसके शौहर ने इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने मॉडर्न बनने और शराब पीने से इंकार कर दिया था. इस मामले में पीड़िता ने राज्य महिला आयोग से शिकायत की है, जिसके बाद उसके पति को नोटिस जारी किया गया है.

नूरी फातमा नाम की एक महिला ने दावा किया है कि उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने मॉडर्न बनने, छोटे कपड़े पहनने और शराब पीने के लिए इंकार कर दिया था. नूरी ने बताया कि उसका निकाह 2015 में इमरान मुस्तफा से हुआ था. कुछ समय बाद वे दिल्ली शिफ्ट हो गए. पीड़िता ने कहा कि कुछ महीने बाद इमरान मुझसे शहर की अन्य मॉडर्न लड़कियों के जैसे बनने के लिए कहने लगा. वो चाहता था कि मैं छोटे कपड़े पहनूं, नाइट पार्टी में जाऊं और शराब पीऊं. फातमा ने बताया कि ऐसा करने से इंकार करने पर पति मारपीट करता था.

फातमा ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि कई वर्षों तक मुझे प्रताड़ित करने के बाद कुछ दिन पहले उसने मुझे घर छोड़ने के लिए कहा और जब मैंने इंकार किया तो उसने मुझे तीन तलाक दे दिया.’ इस मामले में पीड़िता ने राज्य महिला से शिकायत की है , जिसके बाद उसके पति को नोटिस जारी किया गया है.

Back to top button