शपथ ग्रहण से ठीक पहले झारखंड में हुआ ये, राजनीति में मचा बवाल

रांची। झारखंड में विधानसभा चुनाव के खत्म होने के बाद राज्य से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की जाति को लेकर कथित रूप से आपत्तिजनक बयान देने के मामले में पूर्व सीएम रघुवर दास के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Loading...

बता दें कि विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी ने मिलकर सरकार गठन करने वाले हैं, जिसके मुखिया हेमंत सोरेन हैं। बता दें कि हेमंत 29 दिसंबर को सीएम का पद संभालेंगे।

मामले में जामताड़ा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंशुमान कुमार ने बताया कि हेमंत सोरेन द्वारा 19 दिसंबर को दर्ज शिकायत के आधार पर संबंधित पुलिस अधिकारी ने मामले में शुरूआती जांच की और फिर मिहिजाम थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक चुनावी सभा में सोरेन की जाति पर आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया गया था। सोरेन ने कहा था कि उनके (रघुवर दास) शब्दों से मेरी भावनाएं और सम्मान आहत हुआ है, क्या आदिवासी परिवार में जन्म लेना अपराध है? बता दें कि राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारा झटका लगा है।

झारखंड की 81 सीटों में बीजेपी को 25 सीटों पर जीत मिली जबकि झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले महगठबंधन (कांग्रेस- आरजेडी) को 47 सीटों पर सफलता मिली। माना जा रहा है कि राज्य के अगले सीएम हेमंत सोरेन ही होंगे।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *