व्हॉट्सएप को टक्कर देने के लिए जल्द ही ये नया भारतीय एप संदेश होने वाला है लॉन्च

आज के दौर में सोशल मीडिया एप का चलन बहुत ही तीव्रता से बढ़ता जा रहा है. हालांकि प्राइवेसी सहित तमाम बातों को लेकर प्रश्न अवश्य उठता रहा है. व्हॉट्सएप बीते बहुत वक़्त से कुछ मसलों को लेकर खासा चर्चा में रहा है. इस दौरान व्हॉट्सएप को टक्कर देने के लिए नया भारतीय एप संदेश लॉन्च किया जा रहा है. यह स्वदेशी इंस्टेंट मैसेजिंग एप है. हालांकि यह एप आम यूजर्स के लिए जल्द ही सरकार लॉन्च करने वाले है.

जंहा इस बात का पता चला है कि मौजूदा वक़्त में संदेश एप का उपयोग कुछ गवर्नमेंट अधिकारी ही कर रहे हैं. वैसे केंद्र ने बीते साल व्हॉट्सएप जैसे एप पर काम करने की सूचना दी जा चुकी है. वहीँ यह भी कहा जा रहा है एप बनकर तैयार हो गया है. इसे अभी गवर्नमेंट अधिकारियों को उपयोग करने दिया गया है. कई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि संदेश एप अभी टेस्टिंग फेज में है. 

वहीं संदेश एप का लोगो को GIMS.gov.in की वेबसाइट पर मौजूद है. इस एप में अशोक चक्र आप देख सकते हैं. जिसमें 3 लेयर्स दिए गए हैं जो मिलने के उपरांत तिरंगा बनाते हैं. इस एप को जल्द ही आम जनता को उपयोग करने की अनुमति सरकार की तरफ से दी जा सकती है. डेटा चोरी को लेकर कई तरह की प्रश्न खड़े होते रहे हैं ऐसे में यह एप कुछ हद तक इन चीजों पर लगाम अवश्य लगाएगा.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

इतना ही नहीं संदेश एप को ड्रॉयड और आईफोन दोनों ही प्लेटफॉर्म्स के लिए सरकार ला सकती है. जिसमें चैटिंग, वॉयस कॉलिंग की सुविधा मौजूद है. इसे नेशनल इन्फोर्मेटिक्स सेंटर कंट्रोल करने वाले है. संदेश एप अभी ट्रायल स्टेज पर होने की वजह अगर सब ठीक रहता है तो इसे आम उपभोक्ता के बाजार में उतारने का एलान सरकार करने वाली है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button