वो 5 सवाल जिसके मिलते ही खुल जाएगे सुशांत सिंह की मौत के राज…

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच अब सीबीआई के पास पहुंच गई है. सुशांत की मौत के करीब दो महीने बाद सीबीआई को जांच का जिम्मा सौंपा गया. सीबीआई के पास वो 5 बड़े सवाल हैं जिसमें सुशांत सिंह की मौत का राज छुपा हुआ है और इस राज से पर्दा हटाने में अहम भूमिका निभा सकता है.

सीबीआई के पास पहला अहम सवाल यह है कि वह यह पता लगाए कि मौत से पहले 13 जून को आखिर क्या हुआ था. दूसरा अहम सवाल कि मौत से पहले सुशांत का व्यवहार कैसा था.

सीबीआई के सामने यह जानना भी चुनौती होगी कि क्या सुशांत ने उस रात डिनर किया था. मौत के बाद सबसे पहले किसने शव को देखा था. सीबीआई के सामने यह भी अहम सवाल होगा कि मौत के बाद किसने शव को उतारा और किसको बुलाया गया.

हालांकि, सीबीआई को घटना के 2 महीने बाद जांच का काम सौंपा गया है. ऐसे में सीबीआई को मामले की तह तक पहुंचने के लिए उन्हीं सबूतों, तस्वीरों, वीडियो और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का सहारा लेना होगा. 

AIIMS के डॉक्टरों की टीम बनी


इस बीच अभिनेता सुशांत सिंह की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच के लिए सीबीआई ने AIIMS के डॉक्टरों की एक टीम बनाई है. इस टीम में AIIMS के 4 डॉक्टर शामिल किए गए हैं. इस जंच टीम का नेतृत्व डॉक्टर सुधीर गुप्ता करेंगे. डॉक्टरों की ये टीम सुशांत के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच करेगी और इस पर अपनी राय देगी.

 
सीबीआई ने डॉक्टरों की इस टीम को सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सौंप दी है. इस रिपोर्ट के अलावा केमिकल रिपोर्ट भी शामिल है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद डॉक्टरों की टीम मुंबई जाएगी. 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का आकलन इस पूरे केस में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. क्योंकि सुशांत के पिता के.के सिंह के वकील लगातार ये सवाल उठा रहे हैं कि रिपोर्ट में बहुत सारी अहम बातों को लिखा ही नहीं गया है. ये बात भी सामने आई है कि मौत के टाइम का कॉलम भी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खाली है. इसके अलावा ये आवाज भी उठी कि पोस्टमॉर्टम जल्दबाजी में क्यों किया गया. 

बता दें कि सुशांत का पोस्टमॉर्टम 14 जून को रात 11 बजे से शुरू किया गया था, जो करीब 12.30 बजे तक चला यानी डेढ़ घंटे में सुशांत के शव को पोस्टमॉर्टम किया गया. ये भी सवाल उठ रहे हैं कि देर रात पोस्टमॉर्टम क्यों किया गया.

सुशांत के रूम, मोबाइल फोन और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से लेकर मौत के वक्त सुशांत के फ्लैट में मौजूद लोगों के बयान इस केस की अहम कड़ी साबित होने वाले हैं. सीबीआई की टीम इन्हीं पहलुओं पर जांच कर रही है. शुक्रवार को जांच के पहले ही दिन सीबीआई की टीम ने सुशांत के स्टाफ नीरज से कई घंटों तक पूछताछ की. वहीं, अब फॉरेंसिक टीम भी बना दी गई है.

Back to top button