वो 32 सेकेंड जिसमें रखी जाएगी भगवान राम के मंदिर की आधारशिला, जो पूरे देश के लिए…

पांच अगस्त को देश में राम मंदिर के निर्माण के लिए शिलान्यास किया जाएगा। इसके लिए दो दिन से अयोध्या में धार्मिक तैयारियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के निर्माण की नींव रखेंगे। 21 पंडितों ने भगवान गणेश की पूजा की। 

Loading...

राम मंदिर की पूजा में लगे पंडितों ने बताया कि मुहूर्त केवल 32 सेकेंड का ही रहेगा जो कि 12 बजकर 44 मिनट और आठ सेकेंड से शुरू होगा और 12 बजकर 44 मिनट और 40 सेकेंड तक रहेगा। इस कार्यक्रम के लिए 175 लोगों को बुलाया गया है, जिसमें से अलग-अलग परंपराओं के 135 संत हैं।

मंच पर केवल पांच लोग होंगे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, रामलला ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास महाराज, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बताया है। राम जन्मभूमि के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री ने घंटों बिताए हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये केवल ऐतिहासिक नहीं बल्कि एक भावनात्मक क्षण हैं क्योंकि 500 साल के बाद भगवान राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होगा। ये नए इंडिया की नींव होगा।

मुख्यमंत्री आदित्नाथ ने लोगों से मिट्टी के दीपक जलाने, मंदिर को सजाने और रामायण पढ़ने की अपील की है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसे लोगों को याद करना चाहिए जिन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी जान दे दी। 

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *