विश्व रैंकिंग में सिंधु पहुंचीं पांचवें स्थान पर

ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में शीर्ष पांच में जगह बना ली है। यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

पिछले महीने सैयद मोदी ग्रां प्रि गोल्ड का खिताब जीतने वाली सिंधु ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग हासिल की है और अभी वह तालिका में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाली भारतीय खिलाड़ी हैं।

हैदराबाद की इस 21 वर्षीय खिलाड़ी के 69399 अंक हैं। उनके अलावा लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल शीर्ष दस में शामिल दूसरी भारतीय खिलाड़ी हैं। वह नौवें स्थान पर काबिज हैं।

सिंधु के लिए पिछला सत्र उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ सत्र रहा। पहले उन्होंने रियो में रजत पदक जीता और फिर चीन ओपन में पहली बार सुपर सीरीज पर कब्जा जमाया। इसके बाद उन्होंने बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरीज फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया।

पुरुष सिंगल्स में अजय जयराम 18वें, किदांबी श्रीकांत 21वें और एचएस प्रणय 23वें स्थान पर हैं। समीर वर्मा 34वें नंबर पर हैं। पुरुष डबल्स में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी एक स्थान खिसककर 24वें नंबर पर पहुंच गई हैं। मिक्स्ड डबल्स में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी का 14वां स्थान कायम है।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button