विराट ने वो कर दिखाया, जो ब्रैडमैन और द्रविड़ ना कर सके

बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच के दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली 204 रन बनाकर आउट हुए। इस डबल सेंचुरी के साथ विराट ने एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला, जो तोड़ पाना बहुत मुश्किल होगा। विराट ने वो कर दिखाया है जब महानतम बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन और राहुल द्रविड़ भी नहीं कर सके हैं।

विराट

ये लगातार चौथी सीरीज है, जिसमें विराट के बल्ले से डबल सेंचुरी निकली है। वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में डबल सेंचुरी ठोकी है। विराट के अलावा दुनिया का कोई भी बल्लेबाज आज तक ऐसा नहीं कर सका है। 

ब्रैडमैन और राहुल द्रविड़ ने लगातार तीन टेस्ट सीरीज में डबल सेंचुरी ठोक चुके हैं। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई 2016 में 200 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 211 और इंग्लैंड के खिलाफ दिसंबर में 235 रनों की पारी खेली थी। विराट का ये रिकॉर्ड तोड़ पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल होगा

भारत की ओर से सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी के मामले में विराट अब गावस्कर की बराबरी कर चुके हैं, लिस्ट में हालांकि वो गावस्कर से ऊपर पहुंच गए हैं, क्योंकि गावस्कर ने 125 मैचों में चार डबल सेंचुरी बनाईं, जबकि विराट 54 मैचों में ही चार डबल सेंचुरी ठोक चुके हैं। वीरेंद्र सहवाग (6), सचिन तेंदुलकर (6), राहुल द्रविड़ (5) इस लिस्ट में उनसे आगे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ किसी भी कप्तान द्वारा खेली गई ये दूसरी सबसे बड़ी पारी भी थी। ग्रीम स्मिथ 232 रनों के साथ विराट से आगे इकलौते कप्तान हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button