विराट कोहली को लेकर कपिल देव ने दिया ये बड़ा बयान…

पहले टेस्ट मैच में मेजबान न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त मिलने के बाद हर जगह टीम इंडिया (Team India) की आलोचना हो रही है. इसी बीच पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने टीम मैनेजमेंट पर बड़ा सवाल दागा है. भारत के दिग्गज कप्तान कपिल देव ने टीम मैनेजमेंट से पूछा कि उन्हें यह समझ नहीं आ रहा कि आखिर क्यों हर मैच में नई टीम होती है. एबीपी से बात करते हुए उन्होंने सबसे पहले न्यूजीलैंड की तारीफ करते हुए कहा कि कीवी टीम पिछले तीन वनडे मैचों की सीरीज से लेकर अभी तक शानदार क्रिकेट खेल रही हैं. अगर मैच पर गंभीर रूप से विचार करें तो समझ नहीं आता कि कोई इतने सारे बदलाव कैसे कर सकता है. उन्होंने कहा, ‘लगभग सभी मैच में एक नई टीम होती है. टीम में किसी का भी स्‍थान पक्का नहीं है. यदि टीम में स्‍‌थान को लेकर खतरे का डर लगा रहता है तो यह खिलाड़ी की लय पर असर डालता है. टीम के बल्लेबाजी क्रम में काफी बड़े नाम हैं, यदि आप दोनों पारियों में 200 रन नहीं बना सकते तो आप मैच नहीं  जीत सकते.’

Loading...

कपिल देव ने कहा कि आपको अपनी योजना और रणनीति पर अधिक ध्यान लगाना होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट में भारत की दोनों पारियां 200 रन के अंदर ही ‌सिमट गई थीं. पहली पारी में भारत ने 165 रन और दूसरी पारी में 191 रन बनाए थे.

राहुल को बाहर करना समझ से परे
टेस्ट टीम में केएल राहुल (KL Rahul) को शामिल न किए जाने पर भी कपिल देव  (Kapil Dev) ने हैरानी जताई. उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी को फॉर्मेट के अनुसार नहीं, बल्कि उसकी फॉर्म के अनुसार टीम में चुनना चाहिए. उन्होंने कहा कि वो नहीं समझ पाते क्योंकि उनके समय और अभी के समय में काफी फर्क है. उन्होंने कहा, ‘जब आप एक टीम बनाते हैं तो खिला‌ड़ियों को विश्वास दिलाना होता है. जब बहुत सारे बदलाव किए जाते हैं तो  इसका कोई मतलब नहीं है. मैनेजमेंट फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों पर भरोसा करता है. राहुल  (KL Rahul) शानदार फॉर्म में हैं और वह बाहर बैठे हुए हैं. इसका कोई मतलब नहीं है.’ भारत के महान ऑल राउंडर कपिल देव  (Kapil Dev) का मानना है कि जब एक खिलाड़ी फॉर्म में होता है तो उसे खेलने की जरूरत होती है.

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *