विमानन घोटाला मामला: यास्मीन कपूर की कस्टडी दिल्ली कोर्ट ने नौ दिन के लिए और बढ़ा दी….

 विमानन घोटाले के मामले में कॉरपोरेट बिचौलिए दीपक तलवार की करीबी सहयोगी यास्मीन कपूर (Yasmeen Kapoor) की कस्टडी दिल्ली कोर्ट ने नौ दिन के लिए और बढ़ा दी है। इससे पहले दिल्ली की स्पेशल कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के पास 9 अक्टूबर तक रिमांड पर भेज दिया था। बता दें कि इस घोटाले के चलते एयर इंडिया को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

Loading...

यास्मीन कपूर से ईडी नौ दिन और पूछताछ कर सकेगी। इससे पहले कोर्ट में ईडी ने यास्मीन की कस्टडी बढ़ाने की मांग की थी, जिसे अदालत ने स्वीकर कर लिया। हालांकि इससे पहले यास्मीन से हुई पूछताछ के बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिल पायी है।

पूर्व में केंद्रीय जांच एजेंसी (Central Bureau of Investigation) विमानन घोटाले को लेकर कॉरपोरेट बिचौलिए दीपक तलवार के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दायर कर चुकी है। बता दें कि जहां यास्मीन जमानत पर बाहर हैं, वहीं दीपक तलवार न्यायिक हिरासत में हैं।

यहां पर बता बता दें कि सीबीआइ विशेष न्यायाधीश के समक्ष भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की धारा-8, जबकि अन्य आरोपों के तहत अंतिम रिपोर्ट दायर कर चुकी है।

दीपक तलवार पर आरोप है कि उन्होंने एयर इंडिया के लाभ वाले मार्गों और समय छोड़ने के लिए और विदेशी एयरलाइंस को लाभ पहुंचाया था। इसमें दीपक तलवार ने बिचौलिए की भूमिका निभाई थी।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *