गुरुनानक कन्या महाविद्यालय में विद्यार्थियों को आधुनिक कंप्यूटर की दी जानकारी

यमुनानगर : संतपुरा के गुरुनानक कन्या महाविद्यालय में दृश्य कला एवं जनसंचार विभाग कंप्यूटर साइंस की ओर से शनिवार को वर्कशॉप का आयोजन किया गया। उसमें विभागाध्यक्ष डॉ. रितु सोनी ने कहा की समय बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है।

गुरुनानक कन्या महाविद्यालय में विद्यार्थियों को आधुनिक कंप्यूटर की दी जानकारी

ऐसे में विद्यार्थियों का समय के साथ चलना बेहद अनिवार्य है। इस युग में सभी को अपडेट रहना होगा। छात्राओं को सर्टिफिकेट भी प्रदान किए गए। कौटिल्य हिस्ट्री एसोसिएशन की और से युवा वर्ग में अनुशासनहीनता, उत्तरदायी कौन विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में छात्राओं ने विषय पर खुल कर अपने विचार व्यक्त किए।

कॉलेज में हेल्थ क्लब की और से स्किन चेकअप कैंप का भी आयोजन कियागया। चिकित्सकों ने छात्राओ के स्किन की जांच कर उन्हें खान पान को ठीक रखने की सलाह दी।

कॉलेज प्राचार्या डॉ. वरिदर गांधी ने कहा की आज के दौर में बढ़ते प्रदूषण और हाई टेक लाइफ स्टाइल में जहां हम अपनी सेहत का ध्यान नहीं रख पाता वही हम इसकी तरफ कही न कही लापरवाही भी बरतते है।

उन्होंने कहा की जब तक हमारा स्वास्थ्य ठीक नहीं होगा तब तक हमारा किसी भी काम में मन नहीं लगेगा। इस मौके पर बड़ी संख्या में शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित थे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button